बहराइच में हुई भाजपा की चुनावी सभा:दूसरी सरकारों को बताया नकारा, नेता बोले-योगी सरकार में बढ़ रहा है यूपी

बहराइचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यकर्ताओं को दिया गया चुनावी मंत्र। - Dainik Bhaskar
कार्यकर्ताओं को दिया गया चुनावी मंत्र।

बहराइच में भाजपा कार्यालय पर आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बैठक आयोजित हुई। कार्यकर्ताओं को मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंधन का मंत्र दिया।

पार्टियों ने की तुष्टिकरण की राजनीति

उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश लम्बे समय तक भ्रष्टाचार, माफिया, आतंक, तुष्टिकरण आदि प्रकार की समस्याओं से ग्रस्त था। पूर्व की सरकारों ने प्रदेश के विकास पर ध्यान न देकर केवल अपने वोट बैंक के विकास के लिए तुष्टिकरण की राजनीति की।

योगी सरकार ने बनाया समृद्ध राज्य

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद प्रदेश ने न ही अपनी खोई हुई संस्कृति को फिर से प्राप्त किया, बल्कि विकास के नए स्तम्भ भी स्थापित किए। 2017 में जब योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, तो उन्होंने प्रदेश को प्रत्येक तरह से सामर्थ्यवान और समृद्ध राज्य बनाने का काम किया।

चुनौतियों का हुआ समाधान

सरकार ने उत्तर प्रदेश को संकीर्ण राजनीति से मुक्त करने का संकल्प लिया। आज यह प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देता है कि जो चुनौतियां उन्हें विरासत में मिली थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उन समस्त चुनौतियों का समाधान किया है।

बहराइच कर रहा प्रगति

पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा और तुष्टिकरण की राजनीति के कारण महर्षि बालार्क की तपोस्थली और महाराजा सुहेलदेव की कर्मस्थली रहा बहराइच विकास के मामले में काफी पिछड़ गया था। जब से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है, तब से बहराइच विकास के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर है।

योगी सरकार ने बहुत काम किया

बहराइच के विकास के लिए जितना काम योगी सरकार ने किया, उतना पहले कभी नहीं हुआ। योगी की सरकार ने यहां की स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए यहां महाराजा सुहेलदेव मेडिकल काॅलेज और महर्षि बालार्क चिकित्सालय का निर्माण कराया है। कोरोना काल में इस मेडिकल कॉलेज ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में बड़ी भूमिका निभाई है।

खबरें और भी हैं...