बहराइच...सरिया मिल हादसे में दो मजदूरों की मौत:परिजनों ने मिल के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन, मालिक समेत सात लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

बहराइचएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरिया मिल हादसे में दो मजदूरों की मौत। - Dainik Bhaskar
सरिया मिल हादसे में दो मजदूरों की मौत।

बहराइच जिले में सरिया मिल में क्रेन टूटने से दो मजदूरों की मौत हो गई। मंगलवार देर रात मृतकों के परिजनों ने मिल के सामने शव रखकर प्रदर्शन किया। परिजनों ने मुआवजे की मांग की। साथ ही लापरवाही का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस परिजनों को लेकर थाने आई। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मिल मालिक समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

नानपारा-बहराइच हाईवे पर स्थित है मिल

बता दें कि नानपारा-बहराइच हाईवे पर सरिया मिल है। मंगलवार भोर में क्रेन टूट जाने के कारण पांच मजदूर घायल हो गए थे। एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि दूसरे ने लखनऊ ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया था। मंगलवार देर रात परिजन शव लेकर पहुंचे। उन्होंने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

परिजनों ने आरोप लगाया कि मिल मालिकों ने धमकी देते हुए उन्हें भाग जाने को कहा। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे रिसिया थानाध्यक्ष ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। थानाध्यक्ष सभी को लेकर थाने आए। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के भाई सोनू की तहरीर पर मिल मालिक समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...