पयागपुर में दिव्यांग बच्चों को बांटी गई शैक्षिक सामग्री:पढ़ाई में मिलेगी मदद,घर घर जाकर की जाएगी काउंसिलिंग

पयागपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पयागपुर, बहराइच : पयागपुर ब्लाक के संविलियन विद्यालय कोल्हुआ व प्राथमिक विद्यालय कलुई में होम बेस्ड शिक्षा के लिए चयनित दिव्यांग बच्चों को शैक्षणिक सामग्री बांटी गई। इससे बच्चों को पढ़ाई में मदद मिलेगी। इसके अलावा अन्य दिव्यांग बच्चों में भी पढ़ाई के प्रति ललक जागेगी। शिक्षा विभाग की ओर से परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके इसके लिए किताबें,कापी,जूता,मोजा समेत अन्य सामग्री बांटी जा रही है।

दिव्यांग बच्चों की भी पढ़ाई आसान हो इसके लिए उन्हें आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। स्पेशल एजुकेटर राजेश पटेल ने बताया कि कंपोजिट विद्यालय कोल्हुआ में कक्षा आठ के दिव्यांग छात्र आदर्श व कक्षा छह की छात्रा ज्योति को लो विजन किट सौंपी गई। इस इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय कलुई में छात्र अमन तिवारी को शैक्षणिक सामग्री बांटी गई। उन्होंने बताया कि इस सामग्री से दिव्यांग छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में मदद मिलेगी। इस मौके पर कलुई में प्रधान शिक्षिका प्रियंका,शिक्षक मोहित तोमर, पूरनमल व कोल्हुआ में प्रधान शिक्षिका तबस्सुम वारसी, शिक्षक संतोष कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

घर जाकर होगी काउंसिलिंग

स्पेशल एजुकेटर ने बताया कि जिन दिव्यांग बच्चों को शैक्षणिक सामग्री बांटी जा रही है। उनके घर जाकर उनके पढ़ाई का स्तर जानने के साथ ही अन्य जरूरी उपाय सुझाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बच्चों की पढ़ाई आसान हो और उन्हें कोई दिक्कत न हो इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...