बांसडीह में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली:"आधी रोटी खाएंगे, स्कूल पढ़ने जाएंगे" नारे लगाकर स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया

बांसडीह, बलिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांसडीह तहसील क्षेत्र के अंतर्गत उच्च प्रथमिक विद्यालय मिश्रवलिया और प्राथमिक विद्यालय मिश्रवलिया के छात्र-छात्राओं ने स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली। अभिभावकों को बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।

प्राथमिक विद्यालय मिश्रवलिया के प्रांगण से ग्राम प्रधान इरफान अहमद ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। उन्होंने कहा कि यही बच्चे एक दिन देश के क्षितिज पर अपनी चमक बिखेरने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि हमारा क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में अपना अलग स्थान बनाया है। इसके लिए हमारा प्रयास निरतंर है। ग्राम प्रधान ने अभिभावकों से अपील किया कि आप सभी अपने बच्चों को विद्यालय भेजने का काम करें।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्राथमिक विद्यालयों को आधुनिक बनाने का कार्य निरंतर जारी है। स्कूल चलो अभियान रैली में बच्चे अपने अपने हाथों में "आधी रोटी खाएंगे, स्कूल में पढ़ने जाएंगे" आदि का स्लोगन लिखी तख्ती लिए चल रहे थे। विद्यार्थियों ने नारा लगाते हुए पूरे ग्राम सभा में भ्रमण किया। इस दौरान शिक्षक भी अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने को प्रेरित करते हुए चल रहे थे। इस मौके पर उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अफसरुल हक, प्रथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ. बीएन पांडेय, रिजवान अहमद, जितेंद्र, विक्रम, किरण तिवारी, कंचन वर्मा, राज हंस और अजय पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...