बैरिया...बलिया को आरा से जोड़ने का रेल सर्वे सम्पन्न:ड्रोन सर्वे कराया गया, बकुल्हा बनेगा जंक्शन व रेलवे यार्ड

बैरिया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील क्षेत्र के सोनबरसा स्थित अपने संसदीय कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि रेल सुविधा के क्षेत्र में जिले के लिए खुशखबरी है।अब जनपद को बिहार से जोड़ने के लिए यह दूसरी रेलवे लाइन होगी।

बतादें कि आजादी के साढ़े सात दशक बाद सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त के प्रयास से बलिया को आरा से नई रेल लाइन बनाने के लिए सर्वे का काम सर्वे टीम ने पूरा कर लिया है।सर्वे रिपोर्ट, सर्वे टीम मई महीने में रेलवे के सीईओ को सौपेगी।

मई माह तक आ जायेगा फाइनल रिपोर्ट

उक्त की जानकारी देते हुए सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि आरा से बकुल्हा तक नई रेल लाइन बनाने और उसका विस्तार बलिया तक करने के लिए रेलवे के पास प्रस्ताव है।इसके लिए रेलवे ने सर्वे के लिए 65 करोड़ रुपये 2020-21 के वित्तीय वर्ष में स्वीकृत किया था।सर्वे तीन स्थानों पर रेलवे लाइन बनाने के स्थलीय निरीक्षण के साथ-साथ ड्रोन सर्वे भी कराया गया है।

रेलवे यार्ड व जंक्शन बनेगा बकुल्हा

सांसद शुक्रवार को अपने संसदीय कार्यालय सोनबरसा में पत्रकारों से मुखातिब थे।उन्होंने बताया कि बकुल्हा को जंक्सन के रूप में विकसित करने और वहां रेलवे यार्ड बनाये जाने का प्रस्ताव भी विचाराधीन है।इस संदर्भ में मई माह के अंत तक निर्णय हो जाएगा।इस बाबत मैंने रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर ली है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही धरातल पर इस प्रयास का फल दिखने लगेगा।

सांसद विरेन्द्र सिंह ने बताया कि बकुल्हा से गाजीपुर तक सभी स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को बढाने व कोरोना काल मे ट्रेनों के निरस्त ठहराव को बहाल करने के संदर्भ में अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...