निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत:परिजनों ने किया जमकर हंगामा, नवजात की हालत गंभीर

बेल्थरा रोड, बलिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेल्थरा रोड के चौकिया मोड़ नगरा मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान शनिवार की सुबह एक प्रसूता की मौत हो गई। प्रसूता की मौत की खबर से उसके परिजन आक्रोशित हो गए तथा अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। उधर नवजात शिशु की नाजुक हालत को देखते हुए परिजन उसे मऊ लेकर चले गए।

भीमपुरा थाना क्षेत्र के पचमा गांव निवासी पूजा शर्मा डिलीवरी के लिए शनिवार को चौकिया - नगरा मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल पहुंची। अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों को दिखाने के बाद उसका वहां ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। जबकि नवजात की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। इस दौरान उसके परिजन और आसपास के लोग वहां इकट्ठे हो गए तथा हंगामा करने लगे। अस्पताल में हंगामा होते देख वहां मौजूद स्टाफ वहां से फरार हो गया।

पुलिस ने परिजनों को शांत कराया

सूचना के बाद पहुंची उभांव पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। उधर नवजात की नाजुक स्थिति को देखते हुए परिजन उसे लेकर मऊ चले गए। इस दौरान पुलिस अस्पताल संचालक से मामले की पूछताछ करने में जुटी हुई थी।

अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

बताया जा रहा है कि पूजा शर्मा की शादी चंदौली जिला निवासी जितेंद्र शर्मा से हुई थी। वर्तमान समय में वह अपने मायके पंचमा गांव आई हुई थी। शनिवार की सुबह ही प्रसूता की मां उसे लेकर डीलक्स हॉस्पिटल पहुंची थी। जहां परिजनों की सहमति से आधे घंटे में ही उसका ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन के दौरान ही प्रसूता की मौत हो गई। उसकी मौत को लापरवाही का नतीजा बताते हुए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। उधर पूछताछ करने पहुंची पुलिस का कहना था कि मृतक के परिजन नवजात को लेकर वहां से जा चुके हैं।

विभाग की लापरवाही से चल रहे नर्सिंग होम

विभाग की लापरवाही से बेल्थरारोड में धड़ल्ले से अवैध नर्सिंग होम संचालित हैं। जहां ऑपरेशन के दौरान मौत के बाद ही मामला संज्ञान में आता है। चिकित्सकों के बोर्ड लगाकर तथाकथित चिकित्सक से ऑपरेशन उनका शगल बन गया है।

खबरें और भी हैं...