बेल्थरा रोड के चंदाडीह में पंचायत भवन की भूमि चिह्नित:ग्रामीणों के विरोध के चलते आजतक नहीं बन पाया भवन

बेल्थरा रोड11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के चन्दाडीह गांव में शनिवार को नायब तहसीलदार दीपक सिंह की अगुवाई में पंचायत भवन के लिये जमीन चिन्हित का गई। इसके बाद भूमि ग्राम प्रधान को सौंप दी गई। सरकार की मंशा के बावजूद लोगों के विरोध के चलते उक्त गांव में आजतक पंचायत भवन का निर्माण नहीं हो सका था।

चन्दाडीह गांव में शासन की मंशा के अनुरूप आज तक पंचायत भवन नही था। ऐसा इसलिए कि इस ग्राम सभा में चकबन्दी का कार्य जोरो पर चल रहा है, इसके चलते ग्राम प्रधान को पंचायत भवन के लिये कहीं भूमि नही मिल पा रही थी। शनिवार को पंचायत भवन की भूमि का चिन्हांकन करने आए अधिकारियो को देखकर ग्रामीण भड़क गए। उनका कहना था कि उक्त जमीन हम लोगों की है। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए एसीओ चकबन्दी मनोज पाण्डेय ने उन्हें समझाते हुए कहा कि आप लोगो की जितनी भूमि है उसको हम लोग छोड़कर पंचायत की लगभग नौ डिसमिल जमीन ही चिन्हित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव में पंचायत भवन के निर्माण के लिए ही शासन और प्रशासन की मंशा के अनुरूप जमीन उक्त भूमि चिन्हित किया गया है।

इस दौरान तहसील प्रशासन के अधिकारी नायब तहसीलदार दीपक सिंह, एसीओ चकबन्दी मनोज पाण्डेय, राजस्व निरीक्षक अक्षैबर नाथ पाण्डेय, चकबन्दी लेखपाल रविन्द्र नाथ यादव के अलावा सुरक्षा के दृष्टिगत उभांव थाने की पुलिस भी मौजूद रही। विवाद की स्थिति न रहे इसके मद्देनजर सभी प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में राजस्वकर्मियों द्वारा भूमि नापकर ग्रामीणों को दिखा दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें सलाह दी कि वे सरकारी भूमि से बट्टा कटवा लें तथा अपनी जमीन अलग कर लें।

खबरें और भी हैं...