बेल्थरा रोड में युवाओं का जनजागरण यात्रा जारी:शिक्षा एक समान हो की मांग को लेकर निकली यात्रा, वीर अब्दुल हमीद के गांव धामपुर तक गई पैदल यात्रा

बेल्थरा रोड15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा एक समान की मांग को लेकर जनजागरण अभियान चलाने वाले युवाओं की टीम राधेश्याम यादव की अगुवाई में अमर शहीद कौशल सिंह के गांव नारायणगढ़ से वीर अब्दुल हमीद के गांव धामपुर (गाजीपुर) होते हुए शनिवार को बेल्थरारोड पहुंच कर सम्पन्न हो गई।

अपनी दो प्रमुख मांग पहला शिक्षा एक समान हो तथा पूर्व व वर्तमान सांसद/ विधायक अपने बच्चों की तरह मतदाताओं के बच्चों की भी पढ़ाई की व्यवस्था करें। नहीं तो अपनी सरकारी सुविधाएं छोड़े की मांग को लेकर युवाओं का पैदल मार्च जारी है। इसी के तहत इस टीम द्वारा पिछले 5 मई से अमर शहीद कौशल के गांव नारायणगढ़ से वीर अब्दुल हमीद के गांव धामपुर तक पैदल यात्रा की गई।

युवाओं ने अपनी यात्रा के दौरान सवाल किया कि एक देश में दो तरह की शिक्षा व्यवस्था क्यों। एक तरफ सरकारी स्कूलों में ठेला, खोमचा लगाने वाला, फुटपाथ पर रहने वाला गरीब का बेटा पढ़ेगा व दूसरी तरफ विधायक, सांसद, अधिकारी व अमीर का बच्चा निजी स्कूलों में पढ़ेगा। कहा कि ये कैसी समानता तथा ऐसा क्यों। उन्होंने इस सम्बन्ध में संसद में एक बिल लाकर शिक्षा एक समान का नियम बनाने की मांग की।

इसके पूर्व युवाओं की यह टोली शिक्षा एक समान हो की मांग को लेकर वाराणसी से दिल्ली तक पैदल मार्च कर चुकी है। उनका कहना है कि जबतक पूरे देश में एक शिक्षा पद्धति लागू नहीं की जाती है तबतक उनका संघर्ष जारी रहेगा।यात्रा में अरशद हिन्दुस्तानी, विनोद मानव, सुशील यादव, कृष्णा यादव, अभय कुमार उर्फ सकलदीप आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...