बेल्थरा में सोनाडीह बाईपास रोड की हालत दयनीय:गड्‌ढे में भरा पानी, गाड़ियां गुजरने पर पड़ती हैं छींटे, पैदल निकलना तक दूभर

बेल्थरा रोड, बलिया18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेल्थरारोड में सोनाडीह बाईपास की हालत जर्जर हो चुकी है। - Dainik Bhaskar
बेल्थरारोड में सोनाडीह बाईपास की हालत जर्जर हो चुकी है।

बेल्थरारोड में सोनाडीह बाईपास की हालत दयनीय हो चुकी है। वाहन तो दूर की बात उस रोड पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। बरसात के समय तो हालात और दयनीय हो जाते हैं। क्षेत्रवासियों ने उच्चाधिकारियों से इस मार्ग के जल्द निर्माण की मांग की है।

नवरात्रि में सोनाडीह मंदिर इसी रास्ते से होकर आएंगे श्रद्धालु

सोनाडीह का नाम लेते ही जेहन में दुर्गा मां के 51शक्तिपीठों में शामिल सोनाडीह मंदिर की याद आ जाती है। देश के कोने कोने से लोग इसके दर्शन को आते रहते हैं। आगामी दिनों में नवरात्रि के अवसर पर सोनाडीह मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ भी उमड़ेगी। परन्तु सड़क की वर्तमान हालत से लोगों में काफी निराशा है। ‍हालत यह है कि लोगों को इस मार्ग से जाने से पहले कई बार सोचने को मजबूर होना पड़ता है। इस सड़क के किनारे परचून की दुकान चलाने वाले संतोष कुमार का कहना है कि बरसात के दिनों में सड़क की हालत काफी खराब हो गई है। किसी बड़े वाहन के गुजरने से कीचड़ के छीटें पड़ते हैं।

बेल्थरा रोड में सोनाडीह बाईपास रोड पर गड्‌ढे में भरा पानी।
बेल्थरा रोड में सोनाडीह बाईपास रोड पर गड्‌ढे में भरा पानी।

बहुत सावधानी से न चला जाए तो दुर्घटना निश्चित

व्यवसाई खालिद कहते हैं कि वह अक्सर सामान आदि के सप्लाई के सम्बन्ध में बाइक से सोनाडीह बाईपास से गुजरते रहते हैं। कहा कि वर्तमान समय में सड़क की हालत यह है कि यदि बहुत सावधानी से न चला जाए तो दुर्घटना निश्चित है। आशीष जायसवाल का कहना है कि मैं प्रतिदिन सुबह अपनी स्कूटी से दूध लेने बहोरवां जाता हूं। कहा कि सोनाडीह बाईपास मार्ग पर थोड़ा भी संतुलन बिगाड़ की आप कीचड़ से लथपथ हो जाएंगे।

क्षेत्रवासियों ने बाईपास सड़क के मरम्मत की मांग उठाई है।
क्षेत्रवासियों ने बाईपास सड़क के मरम्मत की मांग उठाई है।

अक्टूबर में सोनाडीह महोत्सव का होना है आयोजन

सोनाडीह महोत्सव की तैयारी कर रहे संयोजक असलम राही का कहना है कि अक्टूबर में सोनाडीह महोत्सव में शामिल होने दूर दराज से लोगों का आगमन होना है। ऐसे में इस सड़क से गुजरने पर लोगों को परेशानियों का सामन करना पड़ेगा। देवरिया के मझवलिया से श्राद्ध कर्म के लिए आए रत्नेश यादव कहते हैं कि सोनाडीह बाईपास की स्थिति यह है कि उस पर चारपहिया वाहन भी ले जाना खतरे से खाली नहीं है। लोगाें ने प्रशासन से जल्द सड़क मरम्मत की मांग उठाई है।

खबरें और भी हैं...