बलिया में चुनाव कराने आए एसएसबी के 11 जवान पॉजिटिव:सीएचसी के डॉक्टर-स्टाफ और पुलिसकर्मी को भी हुआ कोरोना, सभी को होम आइसोलेट किया गया

बलिया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 11 जवानों के साथ ही सीएचसी के चिकित्सक व कर्मचारी तथा सीओ बैरिया कार्यालय में तैनात दीवान पॉजिटिव पाए गए। - Dainik Bhaskar
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 11 जवानों के साथ ही सीएचसी के चिकित्सक व कर्मचारी तथा सीओ बैरिया कार्यालय में तैनात दीवान पॉजिटिव पाए गए।

बलिया में कारोना का संक्रमण दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसकी चपेट में आम लोगों के साथ ही पुलिस व पैरामिलिट्री के जवान भी आ रहे हैं। बुधवार को विधान सभा चुनाव के लिये पहुंचे सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 11 जवानों के साथ ही सीएचसी के चिकित्सक व कर्मचारी तथा सीओ बैरिया कार्यालय में तैनात दीवान पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी होते ही सभी को होम आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया गया।

विधानसभा चुनाव ड्यूटी में पहुंचे सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टुकड़ी को रसड़ा इलाके के गढ़िया गांव में स्थित सर फ्लावर स्कूल में ठहराया गया है। बुधवार को एसएसबी चार जवान सीएचसी रसड़ा पर अपना जांच कराने पहुंचे। कोविड की एंटीजन जांच में तीन पांजिटिव मिले, जबकि एक जवान की रिपोर्ट निगेटिव आयी। इसके बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया।

86 जवानों का एंटीजन टेस्ट किया

सीचसी रसड़ा के अधीक्षक डॉ. बीपी यादव ने सभी जवानों की जांच करने के लिये तत्काल स्कूल पर टीम भेज दिया। जवानों की कोरोना जांच के लिए भेजी गयी टीम में शामिल एलटी मिथिलेश्वर सिंह, विनयकांत यादव आदि कर्मचारियों ने करीब 86 जवानों का एंटीजन टेस्ट किया तो छह और जवान पॉजिटिव निकले। इसके बाद उन्हें दवा देकर अलग कमरे में आइसोलेट कर दिया गया। इसके साथ ही 76 निगेटिव मिले जवानों की आरटीपीसीआर जांच के लिये सेंपल लेकर भेजा गया। एसएसबी के जवानों को कैम्प लगाकर वैक्सीन की बुस्टर डोज भी लगाई गयी।

दो स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव

रेवती सीएचसी के अधीक्षक डॉ. धर्मेंद्र कुमार व कर्मचारी अभय यादव के बाद चिकित्सक डा. रोहित रंजन तथा रेडियोलिस्ट बृजपाल भी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव हो गये। दो डॉक्टरों व दो कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद अन्य कर्मचारियों में दहशत है। इसके साथ ही दवा-इलाज का काम भी प्रभावित हो रहा है।

टीकारकरण का देख रहे थे काम

रेवती में कोविड टीकाकरण का कार्य डा. रंजन ही सम्भाल रहे थे। फिलहाल टीकाकरण बीपीएम विवेक सिंह की देखरेख हो रहा है। सीएमओ ने वैकल्पिक तौर पर किसी चिकित्सक की तैनाती करने का भरोसा दिया है ताकि टीकाकरण का काम सुचारु रुप से चलता रहे।

छुट्‌टी पर भेजा गया दीवान

सीओ बैरिया कार्यालय में तैनात दीवान कैलाश यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जवानों में खलबली मची हुई है। उनकी जांच कुछ दिनों पहले सीएचसी सोनबरसा पर हुई थी जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आयी तो वह संक्रमित पाये गये। सीओ बैरिया अशोक कुमार मिश्र का संक्रमित दीवान को छुट्टी पर भेज दिया गया है। इसके साथ ही कार्यालय का को सेनटाइज कराने के साथ सम्पर्क में आने वाले अन्य जवानों की जांच करायी जा रही है।