बलिया में कोरोना के 6 नए केस:इस महीने अब तक 4621 सैंपल्स की हुई जांच, 11 हुए एक्टिव केस

बलिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलिया में कोरोना के मामलों में उछाल आ गया है। गुरुवार को एक साथ छह लोगों के संक्रमित होने की सूचना आयी। इसके चलते अचानक ही एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पांच से बढ़कर 11 हो गया। संक्रमण में तेजी से स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। विभागीय आंकड़़ों के अनुसार स्वास्थ्य महकमा नए वर्ष में अबतक 4621 लोगों की सैम्पलिंग करा चुका है। इसमें 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है।

हालांकि इनमें से केवल एक संक्रमित को ही बसंतपुर स्थित एल-टू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि एक का इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा है। इसके अलावा अन्य सभी संक्रमितों को उनके घर पर ही होम आइसोलेट किया गया है। जिला महामारी अधिकारी डा. जियाउल हुदा ने बताया कि संक्रमित मिले स्थानों पर परिवार के सदस्यों व संपर्क में आने वाले लोगों की जांच के लिए बनाई गई स्वास्थ्य टीम निरंतर जांच में जुटी है। उन्होंने लोगों से कोरोना मानकों का पालन करने व भीड़भाड़ से बचने की अपील की है।

बीएसए बने कोविड कमांड सेंटर के सहायक नोडल
विकास भवन में संचालित इण्टीग्रेटेड कोविड कमाण्ड में कर्मचारियों की पर्याप्त व्यवस्था कराने, रोस्टर नर्धिारित करने, उपस्थिति सुनश्चिति कराने आदि के लिए बीएसए शिवनारायण सिंह को सहायक नोडल अधिकारी नामित किया गया है। प्रभारी अधिकारी सीडीओ प्रवीण वर्मा ने समय व तत्परता के साथ इन कार्यों को सुनश्चिति करने के लिए नर्दिेशित किया है। इसके अलावा सीएमओ को पहले से ही स्वास्थ्य एवं चिकत्सिकीय व्यवस्था का नोडल अधिकारी नामित कर दिया गया है।

प्रोटोकाल का पालन जरूरी
एसडीएम रसड़ा दीपशिखा सिंह ने बताया है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोरोना-ओमीक्रोन की गाइडलाइंस का पालन करना हम सबका दायत्वि है। कोरोना से बचाव पहली प्राथमिकता है। तहसील क्षेत्र में कोई भी जनसभा या कार्यक्रम बिना अनुमति के नहीं होगी। अनुमति लेने के बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन कड़ाई से करना होगा। एसडीएम ने कहा है कि तहसील क्षेत्र के सरकारी कर्मचारी यदि अभी तक कोविड-19 से बचाव को वैक्सीन नहीं लिए हैं, वे तत्काल डोज ले लें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।