बलिया में स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा:एक हफ्ते पहले छत का किया गया था प्लास्टर, 2 छात्राएं और 4 मजदूर हुए घायल

बलिया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा। - Dainik Bhaskar
बलिया में स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा।

बलिया जिले के चिलकहर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय वीरपुर में शनिवार सुबह हादसा हो गया। एक सप्ताह पहले किया गया छत का प्लास्टर अचानक गिर गया। हादसे में दो छात्राएं और चार मजदूर घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए कुरेजी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। ग्रामीणों ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

स्कूल में चल रहा था मरम्मत का काम

बता दें कि विद्यालय में इन दिनों मरम्मत कार्य चल रहा है। सुबह लगभग 10 बजे जिस कमरे में काम चल रहा था, वहां कुछ छात्राएं खेल रही थीं। तभी अचानक प्लास्टर भरभराकर गिर गया। इसमें दो छात्राएं रिशा यादव और अन्नू यादव घायल हो गईं। वहीं मजदूर अनिल यादव, जीतेंद्र कुमार, राधेश्याम और माझिल प्रसाद भी जख्मी हो गए। शोर-शराबा सुनकर स्कूल पहुंचे स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां से जीतेंद्र और माझिल को जिला अस्पताल भेज दिया गया। चिकित्सक ने अन्य को उपचार के बाद घर भेज दिया।

मामले की होगी जांच, दोषियों पर करेंगे कार्रवाई

खंड शिक्षा अधिकारी मोतीचंद चौरसिया ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। विद्यालय की प्रधानाध्यापक पूनम सिंह यादव ने बताया कि एक हफ्ते से कार्य चल रहा है। घटना के बाद सभी बच्चों को बाहर बैठाकर पढ़ाई कराई गई। ग्राम प्रधान छोटेलाल यादव ने कहा कि कार्य सही ढंग से कराया जा रहा है। प्लास्टर गिरना दुखद है।