बलिया में पंचायत भवनों के निर्माण में अनियमितता:BDO ने 2 सचिवों को नोटिस जारी किया, 3 दिन के अंदर मांगा जवाब

बलिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलिया में शासकीय धन के दुरुपयोग का ताजा उदाहरण बने दुबहड़ ब्लॉक के दो ग्राम पंचायतों में निर्माणाधीन पंचायत भवन में दोयम दर्जे की ईंट और अन्य तरह की अनियमितता को लेकर खंड विकास अधिकारी दुबहड़ द्वारा संबंधित गांवों के सचिवों को चेतावनी पत्र जारी करते हुए तीन दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

दोयम दर्जे की ईंट प्रयोग करने का आरोप

विकास खंड के ग्राम पंचायत पिपरा और छपरा में निर्माणाधीन पंचायत भवन का बीडीओ द्वारा निरीक्षण किया गया था। जिसमें पाया गया कि उक्त पंचायत भवनों के निर्माण में दोयम दर्जे की ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। शासकीय धन के इस दुरुपयोग से नाराज बीडीओ द्वारा सचिव अक्षय लाल मौर्य और प्रवीण कुमार गुप्ता के खिलाफ चेतावनी पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि उक्त निर्माण में शासन के दिशा-निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा है।

तीन दिन के अंदर अपना स्ष्टीकरण देने को कहा

उक्त अनियमितताओं के संबंध में तीन दिन के अंदर अपना स्ष्टीकरण प्रस्तुत करें। अन्यथा की स्थिति में शासकीय दिशा-निर्देश के उल्लंघन और धन के दुरुपयोग को लेकर प्रशासनिक एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति कर दी जाएगी। साथ ही माह जनवरी के वेतन भी रोक दिया जाएगा। बीडीओ की इस कार्रवाई से सचिवों में हड़कंप मचा हुआ है।