बलिया में स्वयं सहायता समूहों के लिए ऋण मेला:107 समूहों का ऋण हुआ स्वीकृत, प्रथम किस्त डेढ़ लाख रुपये जारी

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में स्वयं सहायता समूहों के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar
बलिया में स्वयं सहायता समूहों के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया।

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से रविवार को बांसडीह ब्लॉक परिसर में स्वयं सहायता समूह के लिए ऋण मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ SBI लखनऊ मंडल के महाप्रबंधक आन्नद विक्रम व वाराणसी के उप महाप्रबंधक धीरज कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

एसबीआई महाप्रबंधक आन्नद विक्रम ने कहा की सरकार की योजना है कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को गांवों में रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए। महिलाएं समूह से जुड़कर स्वावलंबी बनेंगी। आन्नद विक्रम ने बताया की बांसडीह क्षेत्र की सभी 107 समूहों को आज ही ऋण की प्रथम किस्त का डेढ़ लाख उनके खातों में भेज दिया गया है। जो महिला समूह प्रथम किस्त जमा कर देगी, उन्हें दूसरे किस्त के में तीन लाख रुपया बैंक तुरन्त देगी।

महिलाओं को ऋण स्वीकृति पत्र देते बैंक के अधिकारी।
महिलाओं को ऋण स्वीकृति पत्र देते बैंक के अधिकारी।

समूह में महिलाओं को जोड़ने की अपील

उप महाप्रबंधक धीरज कुमार ने कहा की मेला के आयोजन का मुख्य उदेश्य यह है कि किसी भी समूह की कोई भी समस्या होने पर तुरन्त उनका समाधान कर दिया जाए। उन्होंने महिलाओं से गांवों की अधिक से अधिक महिलाओं को समूह से जोड़ने का आह्वान किया।

महिलाओं को ऋण स्वीकृति पत्र बांटा

कार्यक्रम में लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह मनियर, गणेश सहायता समूह, विकास आजिविका सहायता समूह, सुहलदेव सहायता समूह आदि की महिलाओं को ऋण स्वीकृति पत्र दिया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रबंधक रंजीत कुमार, रवि रंजन कुमार, डीएन प्रसाद, योगेन्द्र गिरी, लल्लन पाण्डेय, संजय सिंह, विमलेश कुमार, संजय प्रभाकर, जय प्रकाश दूबे प्रशान्त उपाध्याय, प्रमोद कुमार, अभिषेक सिंह, आदि रहे।

खबरें और भी हैं...