यातायात नियमों के प्रति ई-रिक्शा चालकों को किया जागरूक:पुलिस ने पम्पलेट के साथ गुलाब के फूल देकर नियमों का पालन करने हेतु की अपील

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलिया में पीटीओ आर.पी गौतम व यातायात प्रभारी विश्वदीप सिंह के नेतृत्व में यातायात पुुलिस टीम द्वारा ई-रिक्शा चालकों के साथ मीटिंग की गयी। जिसमें सभी चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया व यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गयी। मीटिंग में ई- रिक्शा चालकों को बताया गया कि बिना डीएल के वाहन ना चालाएं, वाहन के सभी कागजात सही होने के उपरान्त ही वाहन चलाएं।

अपने वाहन को चौराहे/तिराहे के 50 मीटर पहले ही खड़ा कर सवारी उतारें अथवा बैठायें। अपने वाहन को रोड पर खड़ा न करें, पटरी के नीचे खड़ा कर सवारी उतारें या बैठायें, नया ई-रिक्शा लेने के उपरान्त आर.सी व नम्बर प्लेट लगवाने के बाद ही रोड पर सवारी बैठाकर चलाएं, बिना नम्बर प्लेट के वाहन कभी भी न चलाएं, क्षमता से अधिक सवारी नही बैठाएं ।

पुुलिस टीम द्वारा ई-रिक्शा चालकों के साथ मीटिंग की गयी। जिसमें सभी चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया
पुुलिस टीम द्वारा ई-रिक्शा चालकों के साथ मीटिंग की गयी। जिसमें सभी चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया

गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को किया जागरूक
तत्पश्चात बलिया शहर के मुख्य चौराहों पर आने जाने वाले सभी वाहन चालकों गुलाब का फूल व पम्पलेट देकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। ई-रिक्शा चालकों को जागरुक करते हुए बताया गया कि आप लोग अपना डीएल व आरसी बनवा कर ही ई-रिक्शा चलाएं व तय जगह पर ही अपनी गाड़ी खड़ी करें, यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाए गए लोगों को गुलाब का फूल देकर बड़े विनम्रता के साथ नियमों का पालन करने की अपील की गई। इसके साथ ही उन्हे यातायात जागरुकता संबंधित पम्पलेट भी वितिरत किया गया।