अमेरिका में तैनात चिकित्सक के नेतृत्व में लगा स्वास्थ्य शिविर:चिकित्सीय दल ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवा कराई उपलब्ध

बलिया10 दिन पहले

अमेरिका में तैनात चिकित्सक के नेतृत्व में बलिया जिले के करनई गांव स्थित विद्यालय प्रांगण में मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान चिकित्सकों की टीम ने 355 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य शिविर के दौरान मरीजों को निशुल्क दवा भी उपलब्ध कराया गया।

अमेरिका में तैनात डॉ विजय वाराणसी से पधारे प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर विवेकानंद राय शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अजीत सिंह हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संतोष कुमार प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आशु सिंह आदि चिकित्सकों की टीम ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

हार्ट को स्वस्थ रखने का दिया मंत्र
अमेरिका में तैनात डॉ विजय ने दुनिया में हो रही मौतों में 25% मौतों का कारण हार्ट अटैक के रूप में सामने आने के सवाल पर बताया कि हार्ट को स्वस्थ रखने का सबसे सरल उपाय वाकिंग है। 70 वर्ष से नीचे की उम्र वाले लोग अपने उम्र के हिसाब से वाकिंग करें जैसे आपकी उम्र 40 साल है तो आप 40 मिनट वॉकिंग करें। वह 70 वर्ष से ऊपर वाले लोग अपने उम्र के आधे मिनट तक वाकिंग करें। कहा कि सुविधाओं की कमी के कारण ज्यादातर हार्ट अटैक की मौतें होती हैं। क्योंकि जब भी हार्ट अटैक आता है तो किसी भी सेंटर पर पहुंचने के लिए हमें आधे घंटे से ऊपर का समय लग जाता है। इन आधे घंटे के भीतर हमारे मसल्स डैमेज हो जाते हैं।

ये रहे मौजूद
मेगा स्वास्थ्य शिविर के दौरान विद्यालय के प्रबंधक विनय प्रकाश तिवारी,प्रधानाचार्य ज्योति सिंह, सोनू श्रीवास्तव, कनकलता, नीतिका सिंह,सोनू ठाकुर,पूजा खरवार,शिवम शर्मा,संदीप कुमार ठाकुर आदि मौजूद रहे।