बलिया में फंदे से लटकती मिली महिला की लाश:मायके वालों ने दहेज न देने पर हत्या का आरोप लगाया, पुलिस कर रही जांच

बलिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। - Dainik Bhaskar
पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

बलिया में रेवती स्थानीय थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव में मंगलवार को एक 28 वर्षीय महिला की लाश घर में पंखे के हूक में साड़ी के फंदे से लटकती मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। आशंका व्यक्त की जा रही है कि महिला ने पारिवारिक कलह में फांसी लगाकर जान दी है। हालांकि मयका पक्ष दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

साड़ी के फंदे से लटका मिला शव

श्रीनगर निवासी विक्की सिंह की 28 वर्षीय पत्नी माला की लाश मंगलवार घर के कमरे में साड़ी के फंदे से लटक रही थी। नजर पड़ते ही परिवार में कोहराम मच गया तथा लोगों की भीड़ जुट गयी। कुछ लोगों ने घटना से पुलिस व पिता दोकटी निवासी विश्वनाथ सिंह को दी। खबर मिलते ही पुलिस व मयका पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। विश्वनाथ ने पुलिस से दहेज के लिये बेटी की हत्या कर लाश को हूक से लटकाने का आरोप लगाया।

दो साल तक मायके में ही रही थी

उनका कहना था कि पति शराब पीकर अक्सर मारपीट करता था। कलह से परेशान होकर वह करीब दो साल तक मायके में भी रही थी। मेरी पुत्री किराना की दुकान से समान खरीद कर खाना बनाती थी। जब मैं आता था तो दुकानदार को पैसा देता था। उनका कहना था कि इसकी तहरीर रेवती पुलिस को दे दिया है। ग्रामीणों की मानें तो मृतका की दो संतान है जिनमें एक सात वर्ष की बेटी व पांच साल का बेटा है।

पुलिस बोली- अभी तहरीर नहीं मिली

घटना के वक्त दोनों घर के बाहर खेल रहे थे। इस सम्बंध में रेवती थाने के एसआई सूरज सिंह का कहना है कि लाश को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों की जानकारी हो सकेगी। उनका कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। अगर कोई देता है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।

खबरें और भी हैं...