एक भी बच्चा छूटा संकल्प हमारा टूटा:रसड़ा में स्कूल चलो अभियान की निकाली गई रैली, बीईओ व ग्राम प्रधान ने हरी झंडी दिखाई

रसड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रसड़ा में स्कूल चलो अभियान की निकाली गई रैली। - Dainik Bhaskar
रसड़ा में स्कूल चलो अभियान की निकाली गई रैली।

बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए परिषदीय विद्यालयों में उनकी शत प्रतिशत नामांकन को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। शहर से लेकर गांव तक बच्चों को शिक्षित करने के लिए अपने स्तर से पूरा प्रयास कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भेलाई नंबर एक से स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने को लेकर बच्चों समेत शिक्षकों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई।रैली निकालने से पहले रसड़ा ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा, ग्राम प्रधान संजय पासवान, संकुल शिक्षक नमोनारायण सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित किया।

इसके बाद सभी अतिथियों ने रैली को संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली भेलाई व कटयां गांव में भ्रमण करते हुए शिक्षा के प्रति अलख जगाते हुए लोगों को जागरूक किया। रैली में शामिल बच्चों ने स्कूल चलो अभियान के तहत नारा लगाते घर घर में यह दीप जलेगा, हर बच्चा स्कूल चलेगा, मम्मी-पापा हमें पढ़ाओ, स्कूल में चलकर नाम लिखाओ आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे। खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा ने कहा कि सरकार हर हाल में बच्चों को उत्तम शिक्षा देने के लिए संकल्पित है।

उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए नियमित रूप से स्कूल भेजने की अपील की। प्रधानाध्यापक संजीव रंजन ने कहा कि शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सरकार ने बहुत सारी योजनाएं संचालित कर रखी है। इस दिशा में अभिभावकों को भी गंभीर होने चाहिए। उन्होंने ने कहा कि सभी नागरिकों को शिक्षा के महत्व को समझना होगा तभी समाज व देश का विकास संभव होगा। इस दौरान रैली में ब्लाक स्काउट प्रशिक्षक शिवानंद शाह, सहायक अध्यापक योगेश कुमार, आशा देवी, अर्चना यादव व आंगनबाड़ी कार्यकत्री आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...