पुलिस कर्मियों की तरह रायफल चलाएंगे पीआरडी जवान:बलरामपुर में शुरु हुआ 15 दिवसीय प्रशीक्षण कार्यक्रम, 196 जवान ले रहे हैं ट्रेनिंग

बलरामपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में  पुलिस कर्मियों की तरह रायफल चलाएंगे पीआरडी जवान - Dainik Bhaskar
बलरामपुर में पुलिस कर्मियों की तरह रायफल चलाएंगे पीआरडी जवान

बलरामपुर में पुलिस की तरह अब पीआरडी जवान भी रायफल चलायेंगे। ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के तरह ही कार्य कुशलता को लेकर अलर्ट रहेंगे। जिसको लेकर विभाग के द्वारा देवीपाटन मंडल के चारों जिलों के पीआरडी कर्मियों का जनपद के पचपेड़वा में प्रशिक्षण शुरु किया गया है।

15 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण की हुई शुरुआत

जिले के पचपेड़वा के इमलिया कोडर स्थित मिनी स्टेडियम में 15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया।

देवीपाटन मंडल से 196 जवानों का प्रशिक्षण शुरू

जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इमलिया कोडर पचपेड़वा स्थित मिनी स्टेडियम में 15 दिवसीय मंडलीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई है। जिसमें देवीपाटन मंडल के चारों जनपदों के कुल 196 जवान प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे जिसमें कि 173 पुरुष व 23 महिला जवान है।

प्रशिक्षण से पीआरडी जवानों के कार्यकुशलता में होगा सुधार

जिला युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में पीआरडी जवानों की ड्यूटी सरकारी और अर्द्धसरकारी संस्थानों में ड्यूटी लगाई जाती है। इसके अलावा पीआरडी जवान आपदा के दौरान भी अपनी सेवा प्रदान करते हैं। प्रशिक्षण में पुलिसकर्मियों, होमगार्डों की तरह ही मार्च पास्ट, रायफल चलाना, सैल्यूट करना, जनसामान्य के साथ अच्छा व्यवहार करना आदि तरीके सीखेंगे। प्रशिक्षण से पीआरडी जवानों के काम को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। कार्यकुशलता में बड़ा बदलाव आएगा।

खबरें और भी हैं...