बलरामपुर में ठंड को लेकर सबसे बड़ा मजाक:लेखपालों को बांटने के लिए दिए गए 3 कंबल, किसको छोड़े और किसको दें

बलरामपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस दिखावे के लिए आए हैं कंबल। - Dainik Bhaskar
बस दिखावे के लिए आए हैं कंबल।

बलरामपुर की उतरौला तहसील में गरीबों को बांटने के लिए एक हजार कंबल आए हैं। जिसको बांटने के लिए लेखपालों के पसीने छूट रहे हैं। लेखपालों का कहना है कि उनको बस तीन कंबल बांटने के लिए दिए जाएंगे। ऐसे में उनको समझ नहीं आ रहा है कि वो किसको कंबल बांटे और किसको छोड़ दें। तहसील क्षेत्र में गांवों की संख्या 363 है।

नगरपालिका ने नहीं बनाई कोई योजना

उतरौला नगरपालिका में तैनात अधिशासी अधिकारी अभी तक कंबलों की खरीद के लिए कोई योजना ही नहीं तैयार कर पाएं हैं। नगरपालिका क्षेत्र के 25 वार्डों में भी निर्धन परिवारों की संख्या कम नहीं है। मात्र एक हजार कंबल गरीबों में वितरित कर पाना संभव नहीं है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

उतरौला तहसीलदार परमेश कुमार का कहना है कि जितने कंबल प्राप्त हुए हैं, उनका वितरण जरूरतमंदों को करने का निर्देश दिया गया है। आवश्यकता पड़ने पर और कंबलों की मांग की जाएगी। किसी भी दशा में किसी भी गरीब व्यक्ति को ठंड से मरने नहीं दिया जाएगा। हर संभव की मदद के लिए हमारा प्रशासन तैयार है।

अब तक नहीं हुई कम्बलों की खरीद

नगरपालिका उतरौला के अधिशासी अधिकारी अवधेश वर्मा का कहना है कि बोर्ड में कंबलों की खरीद के लिए कोई प्रस्ताव फिलहाल नहीं है। लेकिन ठंड धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसके लिए बोर्ड द्वारा विचार किया जा रहा है। आगामी दिनों में कंबलों के मंगाने और उनके वितरण की व्यवस्था को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...