• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Balrampur
  • 50 Crore Property Of Bajaj Chini Mill Attached In Balrampur: Action Taken On The Orders Of Chief Minister For Non payment Of Sugarcane Farmers, RC Was Issued Time, Yet Mill Owners Did Not Pay

बलरामपुर...बजाज चीनी मिल की 50 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क:गन्ना किसानों का भुगतान न करने पर मुख्यमंत्री के आदेश पर की गई कार्रवाई, आरसी जारी कर दिया था टाइम, फिर भी मिल मालिकों ने नहीं किया भुगतान

बलरामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम बोले- शेष बकाया धनराशि न देने पर अन्य संपत्तियों की भी कुर्की होगी। - Dainik Bhaskar
एसडीएम बोले- शेष बकाया धनराशि न देने पर अन्य संपत्तियों की भी कुर्की होगी।

बलरामपुर में किसानों का करोड़ों रुपए डकारने वाली बजाज चीनी मिल पर मुख्यमंत्री के आदेश पर कार्रवाई की गई। इटई मैदा की यूनिट की 50 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क की गई। जिले के उतरौला क्षेत्र में स्थित बजाज चीनी मिल की शुरुआत से किसानों में खुशी की लहर थी। किसानों को लगा था कि वह अब कम लागत के साथ अपने गन्ने को सीधे मिल को बेच सकेंगे और जल्द की भुगतान भी ले सकेंगे। शुरुआती दिनों में खुद को बेहतर दिखाने वाली बजाज चीनी मिल की व्यवस्था बाद में बदल गई।

जिला प्रशासन को भुगतान कराने का दिया था आदेश

छोटे किसान हो या बड़े किसान हर किसी के मेहनत की कमाई को महीनों रोककर रखना, मिल मालिकों की आदत में शुमार हो गया। जिसके लिए किसान नेताओं की अगुवाई में किसानों द्वारा आंदोलन कर बकाया रुपए की मांग की गई, लेकिन कार्रवाई सिफर ही रहती थी। गन्ना किसानों का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा तो उन्होंने जिला प्रशासन से किसानों को बकाया भुगतान दिलाने का आदेश दिया। जिस पर कार्रवाई करते हुए उतरौला के बजाज चीनी मिल इटईमैदा को 123 करोड़ रुपये की आरसी जारी कर, भुगतान करने के लिए अंतिम अवसर दिया था, लेकिन मिल ने कोई भुगतान नहीं किया।

एसडीएम द्वारा चीनी मिल की बाउंड्री के बाहर स्थित जमीन को चिन्हित कर लाल झंडी लगवा कर कुर्क करने की कार्रवाई की गई।
एसडीएम द्वारा चीनी मिल की बाउंड्री के बाहर स्थित जमीन को चिन्हित कर लाल झंडी लगवा कर कुर्क करने की कार्रवाई की गई।

94 हजार कुंतल चीनी, 3 कंटेनर सिरा और भूमि कुर्क की गई

भुगतान न होने पर गुरुवार को जिलाधिकारी श्रुति के निर्देश पर एसडीएम उतरौला डॉ. नागेंद्रनाथ यादव ने बजाज चीनी मिल की 50 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई। कुर्क की गई सम्पत्ति में 94 हजार कुंतल चीनी, 3 कंटेनर सिरा और चीनी मिल के पास उपलब्ध भूमि शामिल है। एसडीएम द्वारा चीनी मिल की बाउंड्री के बाहर स्थित जमीन को चिन्हित कर लाल झंडी लगवा कर कुर्क करने की कार्रवाई की गई।

50 करोड़ रुपए की संपत्ति की गई कुर्क

एसडीएम डॉ नागेंद्र नाथ यादव ने बताया की जिलाधिकारी के आदेश पर इटई मैदा स्थित बजाज चीनी मिल की कुल 50 करोड़ रुपए की अनुमानित कीमत के संपत्ति को कुर्क किया गया है। इसमें 94 हज़ार कुंतल चीनी, 3 कंटेनर सीरा, साथ ही बाउंड्री के बाहर की जमीन में शामिल हैं। शेष बकाया धनराशि न देने पर अन्य संपत्तियों की भी इसी तरह कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...