बलरामपुर में हॉकी टूर्नामेंट का हुआ आयोजन:बलरामपुर स्टार 11 ने अमरावती महाराष्ट्र को हराया, टूर्नामेंट को हॉकी इंडिया से प्राप्त है बी ग्रेड

बलरामपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में हॉकी टूर्नामेंट में जीतने वालों को किया गया सम्मानित। - Dainik Bhaskar
बलरामपुर में हॉकी टूर्नामेंट में जीतने वालों को किया गया सम्मानित।

बलरामपुर में जिला मुख्यालय के एमएलके पीजी कॉलेज के हाकी मैदान पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन आज से शुरू हुआ। यह टूर्नामेंट 12 जनवरी तक चलेगा। साल 1938 में शुरू किया गया महाराजा सर भगवती प्रताप सिंह प्राइज मनी हाकी टूर्नामेंट आज राष्ट्रीय टूर्नामेंट के रूप में परिवर्तित हो चुका है। पिछले 84 वर्षों से लगातार हॉकी टूर्नामेंट बलरामपुर जैसे पिछड़े जिले के खेल प्रेमियों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। अब इस हॉकी टूर्नामेंट को हॉकी इंडिया से बी ग्रेड प्राप्त है। इस साल के टूर्नामेंट में देश के विभिन्न प्रदेशों के कुल 14 टीमें प्रतिभाग कर रहीं हैं।

5 दिनों तक चलेगा टूर्नामेंट

जिले में महाराजा सर भगवती प्रसाद सिंह अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट का शुक्रवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुभारंभ किया गया। जिले के एमएलके पीजी कॉलेज के हाकी ग्राउंड पर 5 दिनों तक चलने वाले हाकी के इस महाकुंभ में देश में अलग ख्याति प्राप्त है। भारत के अलग अलग प्रदेशों की 14 टीमें इस टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर रही हैं।

कबूतर को उड़ाकर की गई शुरूआत

हॉकी टूर्नामेंट का शुभारंभ बलरामपुर के महाराजा जयेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अनेक विद्यालय के बच्चो के द्वारा प्रस्तुत किये गए रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। महाराजा जयेंद्र प्रताप सिंह ने शान्ति के प्रतीक कबूतर को उड़ाकर टूर्नामेंट की शुरुआत की।

बलरामपुर ने महाराष्ट्र को हराया

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच अमरावती हॉकी महाराष्ट्र और स्टार इलेवन बलरामपुर के बीच खेला गया। दोनों टीमों के कड़े मुकाबले के बीच स्टार इलेवन बलरामपुर में 2-1 से जीत हासिल करते हुए अमरावती हॉकी महाराष्ट्र को पराजित किया। इस हाकी मैच को देखने के लिए हॉकी ग्राउंड पर भारी भीड़ उमड़ी।

खबरें और भी हैं...