बलरामपुर में छुट्टी के बाद दोबारा खुले प्राइमरी स्कूल:56 स्कूलों में पहुंचे बीएसए और एबीएसए, 15 शिक्षक मिले अनुपस्थित

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी सरकार के आदेश के बाद गुरुवार को परिषदीय स्कूल दोबारा से खुल गए हैं। पहले दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा जनपद के लगभग 56 स्कूलों का सघन निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान लगभग सभी स्कूल खुले पाए गए। लेकिन कुछ स्कूलों में शिक्षकों के देर से उपस्थित होने की खबर भी प्राप्त हुई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा विकासखंड बलरामपुर के कंपोजिट विद्यालय महेशभारी, गोंदीपुर, सेमरहना एवं मिश्रौलिया का निरीक्षण किया गया।

कई स्कूलों का बीएसए ने किया निरीक्षण

इसके साथ ही विकासखंड शिवपुरा के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोडरी कंपोजिट विद्यालय टेढवा कंपोजिट विद्यालय, चौका कला, प्राथमिक विद्यालय सहिबानगर, लक्ष्मणपुर खैराहनिया प्राथमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय मथुरा बाजार और उच्च प्राथमिक मथुरा बाजार का निरीक्षण किया गया।

बीएसए ने छुट्टी के बाद खुले स्कूलों का निरीक्षण किया।
बीएसए ने छुट्टी के बाद खुले स्कूलों का निरीक्षण किया।

अध्यापक, शिक्षामित्र मिले गायब

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में लगभग 15 अध्यापक, शिक्षामित्र और अनुदेशको को बिना पूर्व सूचना या अवकाश के अनुपस्थित पाया।इन सभी अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन बाधित किए जाने की कार्रवाई बीएसए रामचंद्र द्वारा कर दी गई है।

शत-प्रतिशत नामांकन पर दिया जोर

निरीक्षण के दौरान शिक्षकों से बातचीत कर विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करने के निर्देश दिए गए। जिसमें छात्रों के आधार बनवाने उनका वेरिफिकेशन करने शत-प्रतिशत बच्चों का नामांकन विद्यालय में करने के साथ ही ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर्स पर संस्कृतिकरण के लिए अंतर विभागीय समन्वय के द्वारा पूर्ण कराने हेतु कड़े निर्देश दिए गए

खबरें और भी हैं...