बलरामपुर में अग्निपथ योजना के विरोध से पहले प्रशासन सतर्क:सीओ और SDM ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, रेलवे पुलिस के साथ बनाई रणनीति

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का लगातार पूरे देश में विरोध हो रहा है। हालांकि बलरामपुर जिले में अभी तक विरोध के स्वर सुनाई नहीं पड़े हैं। लेकिन प्रशासन कोई भी कोताही बरतने के मूड में नहीं है। लिहाजा सीओ सिटी व एसडीएम ने आज "बलरामपुर रेलवे स्टेशन" पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लिया। साथ ही रेलवे पुलिस से वार्ता कर हर वक्त मुस्तैद रहने के दिशा निर्देश भी दिए।

पूरे देश में केंद्र सरकार की "अग्निपथ योजना" का विरोध जोर शोर से चल रहा है। कई जिलों में पत्थरबाजी आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। इसी को लेकर बलरामपुर जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड पर नजर आ रहा है और लगातार शीर्ष अधिकारी रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर गस्त करते नजर आ रहे हैं। कहीं भी अधिक संख्या में लोगों को जमा नहीं होने दिया जा रहा है।

बलरामपुर रेलवे स्टेशन पर अभी तक नहीं हुआ है कोई प्रदर्शन।
बलरामपुर रेलवे स्टेशन पर अभी तक नहीं हुआ है कोई प्रदर्शन।

जुमे की नमाज और अग्निपथ योजना पुलिस के लिए चुनौती
आज जुमे की नमाज होने के कारण अधिकारी खासी सतर्कता बरतते नजर आ रहे हैं। शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर आज सीओ सिटी वरुण मिश्रा व एसडीएम राजेंद्र बहादुर ने बलरामपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही स्टेशन पर मौजूद रेलवे पुलिस से विचार-विमर्श कर किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने व उन्मादी भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए रणनीति बनाई गई।

आंदोलन से पहले पुलिस सतर्क हो गई है।
आंदोलन से पहले पुलिस सतर्क हो गई है।

अग्निपथ योजना का विरोध जोर शोर से चल रहा
सीओ सिटी वरुण मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जैसा कि आप सब जानते हैं कि अग्निपथ योजना का विरोध जोर शोर से चल रहा है। ऐसे में अपने जिले में भी प्रदर्शन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि अभी ऐसा कुछ हुआ नहीं है। लेकिन हम पहले से ही तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में आज हमने स्टेशन का औचक निरीक्षण किया है और रेलवे पुलिस के साथ रणनीति बनाई है। सिविल पुलिस और रेलवे पुलिस मिलकर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

खबरें और भी हैं...