बलरामपुर...कांग्रेस नेता का रिजवान जहीर पर निशाना:दीपांकर सिंह बोले- पंचायत चुनाव में पूर्व सांसद का खुल चुका है नाड़ा, 2022 में उतर जाएगा पजामा

बलरामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में कांग्रेस नेता का रिजवान जहीर पर निशाना। - Dainik Bhaskar
बलरामपुर में कांग्रेस नेता का रिजवान जहीर पर निशाना।

बलरामपुर में नेताओं के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। एक सभा के दौरान पूर्व सपा सांसद रिजवान जहीर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धोती खोल कर उन्हें गोरखपुर भेजने की बात कही थी। जिसके बाद से ही जिले की राजनीति गर्म हो गई है।

सूबे के सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड राज्यमंत्री पलटूराम ने रिजवान जहीर को तगड़ा जवाब देते हुए कहा था कि जिन शब्दों और जिस वस्त्र को खोलने के लिए योगी जी पर अभद्र टिप्पणी की गई थी, यदि उसी शब्द और उसी वस्त्र के खोलने के शब्द का प्रयोग अगर पूर्व सांसद और उनके परिवार के लिए किया जाए तो राजनीति कहां जाएगी।

बृजभूषण सिंह ने रिजवान को हराया था

इन्हीं बयानों के बीच अब युवा कांग्रेस के मध्य जोन प्रदेश अध्यक्ष रहे दीपांकर सिंह ने भी पूर्व सपा सांसद पर तीखा प्रहार किया है। पूर्व सांसद को धोती से डरने वाला सांसद बताया है। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि साल 2004 के सांसदी के चुनाव में इन्हें एक धोती वाले नेता ने ही हराया था। तभी से ये धोती से डरने लगे हैं। दरअसलस उस दौर में भारतीय जनता पार्टी से बृजभूषण सिंह व बसपा से रिजवान जहीर आमने-सामने थे। इस चुनाव में बृजभूषण सिंह ने रिजवान जहीर को हराकर सदन तक पहुंचने का काम किया था।

जिला पंचायत का किया जिक्र

कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर का गढ़ माने जाने वाले तुलसीपुर की नवानगर जिला पंचायत सीट का जिक्र करते हुए कहा कि इस सीट पर 2 बार हमने जीत हासिल की है। पहली बार मैं स्वयं और इस बार हुए चुनाव में मेरी पत्नी को जिला पंचायत सदस्य जनता ने चुना है।

यह भी जानना जरूरी है कि इस चुनाव के दौरान दोनों नेताओं पूर्व सांसद रिजवान जहीर और दीपांकर सिंह के खेमे के बीच जमकर बवाल हुआ था, आगजनी भी हुई थी, जिसके बाद दोनों नेताओं सहित उनके समर्थकों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने कुल 11 लोगों को जेल भेजा था। फिलहाल यह सभी अब जेल से बाहर आ चुके हैं।

तुलसीपुर से टिकट के दावेदार हैं दीपांकर सिंह

कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने जिला पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि जिला पंचायत के चुनाव में पूर्व सांसद का नाड़ा खुल चुका है और आने वाले 2022 के विधानसभा के चुनाव में उनका पजामा खोलना बाकी है और जल्द ही पजामा भी खुल जाएगा। दीपांकर सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी मुझे तुलसीपुर विधानसभा से टिकट देती है तो ऐसी राजनीति करके दिखाऊंगा जो यहां के किसी नेता में ने नहीं की होगी।

खबरें और भी हैं...