• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Balrampur
  • Discussion On The Preparations For Akshaya Navami Parikrama In Balrampur: Parikrama Will Be Held In Ayodhya And Vrindavan, Was Not Organized Last Year Due To Corona

बलरामपुर में अक्षय नवमी परिक्रमा की तैयारियों पर चर्चा:अयोध्या और वृंदावन में होगी परिक्रमा, कोरोना के चलते पिछले साल नहीं हुआ था आयोजन

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झारखंडी मंदिर में समिति की बैठक आयोजित की गई। - Dainik Bhaskar
झारखंडी मंदिर में समिति की बैठक आयोजित की गई।

अक्षय नवमी परिक्रमा का आयोजन शनिवार को बड़े धूमधाम से किया जाएगा। परिक्रमा आयोजन की तैयारियों को लेकर झारखंडी मंदिर में समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की गई।

समिति अध्यक्ष रघुनाथ अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक वर्ष समिति अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए परिक्रमा का आयोजन करती है। इस बार परिक्रमा का 109वां वर्ष है। पिछले वर्ष कोरोना काल के चलते परिक्रमा का आयोजन नहीं किया गया था। इस वर्ष अयोध्या व वृंदावन में परिक्रमा का आयोजन हो रहा है।

हर साल होता है आयोजन

शनिवार को बड़े धूमधाम से बलरामपुर नगर में भी परिक्रमा का आयोजन किया जाएगा। महामंत्री डा. तुलसीश दुबे ने कहा कि छोटी काशी के नाम से बलरामपुर विख्यात है। यहां की पवित्र मंदिरों की परिक्रमा के लिए सात कोसी परिक्रमा का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है। यह परिक्रमा अत्यंत प्राचीनकाल से चली आ रही है। परिक्रमा में हमेशा भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होते हैं।

सामाजिक, धार्मिक व सांस्कृतिक संस्थाओं का सहयोग

वरिष्ठ सदस्य संजय शर्मा ने कहा कि इस परिक्रमा में हमेशा राज परिवार तथा सामाजिक, धार्मिक व सांस्कृतिक संस्थाओं का सहयोग रहता है। उन्होंने कहा कि परिक्रमा में अधिक से अधिक लोग भाग लेकर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करें। इस अवसर पर वरिष्ठ सदस्य अविनाश मिश्र, सभासद पंकज गुप्ता, विष्णु गिरि, विनायक गिरी, बाबादीन तिवारी, उदयभान, निशांत चौहान, कृष्ण कुमार तिवारी, चंदन गुप्ता, अभिषेक कसेरा व आशीष चौहान सहित तमाम लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...