कलेक्टर ने अंग्रेजी स्कूल में कराया दाखिला:बेटी को निजी स्कूल में नहीं पढ़ा सका पिता तो सरकारी में लिखाया नाम

बलरामपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर को शासकीय प्राथमिक शाला बरियाती सरना में छात्रों से बातचीत में पता चली थी यह बात

शासकीय प्राथमिक शाला बरियाती सरना के कक्षा 5 वीं के दो छात्र अनुभा पाल और रंजन पाल अब आगे की पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम स्कूल में करेंगे। दरअसल ब्लॉक बलरामपुर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर कुंदन कुमार ने प्राथमिक शाला बरियाती सरना का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने छात्रों से पढ़ाई से जुड़े सवाल पूछे और उनके रुचि के संबंध में जाना। आत्मीयता के साथ हुई बातचीत के दौरान कक्षा 5वीं में पढ़ने वाली अनुभा पाल ने कलेक्टर को बताया कि वह पहले अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ती थी।

पिछले साल कोरोना काल के दौरान प्रबंधन ने पूरी फीस मांगी। कारणवश पिताजी ने सरकारी स्कूल में मेरा दाखिला करा दिया। यह सुनते ही कलेक्टर कुंदन कुमार ने अनुभा से कहा कि वह अब आगे की पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम स्कूल में करेगी और तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए अनुभा का दाखिला स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कराने को कहा।

साथ ही कक्षा पांचवी के प्रतिभावान छात्र रंजन पाल से प्रभावित होकर उसका दाखिला भी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कराने को कहा। अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भर्ती की बात सुनते ही दोनों ही छात्रों के चेहरे खिल उठे, मानों छोटे-छोटे सपनों को उम्मीदों का सारा आसमान मिल गया हो।

खबरें और भी हैं...