2 अक्टूबर को गांधी और शास्त्री की मनाई जाएगी जयंती:विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन, निकाली जाएगी प्रभात फेरी

बलरामपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की मनाई जाएगी। जिसको लेकर एडीएम राम अभिलाष की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की तरफ से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म दिवस समारोह निर्देश दिये गये हैं। जिसके तहत सभी कार्यालय, विद्यालय और संस्थानों में गांधी और एवं शास्त्री के चित्र का अनावरण और माल्यार्पण किया जाएगा।

उसके बाद गांधी के जीवन संघर्ष, उनकी देश सेवा, उनके जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला जाए। विशेष रूप से निर्बल एवं कमजोर के कल्याण सम्बन्धी अंत्योदय की उनकी अवधारणा, भावनात्मक एकता, राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के सम्बन्ध में उनके विचारों का संक्षेप में परिचय दिया जाए।

मेधावी छात्राओं को डीएम देंगे पुरस्कार
2 अक्टूबर को सुबह प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसके बाद कस्तूरबा बालिका विद्यालय में मेधावी छात्राओं को जिलाधिकारी के द्वारा पुरस्कार वितरण किया जायेगा। जिसकी व्यवस्था एवं संयोजन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी करेंगे। सभी विकास खंड पर बीडीओ द्वारा समस्त ग्राम की विशेष सफाई व्यवस्था कराई जायेगी और वृक्षारोपण का कार्य भी कराया जायेगा। इसके बाद अस्पताल में मरीजों को फल वितरण फिर विचार गोष्ठी व वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

बलरामपुर में एडीएम राम अभिलाष की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक।
बलरामपुर में एडीएम राम अभिलाष की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बैठक।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योति गौतम, सभी एसडीएम, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, पीडी, जिला विकास अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...