बलरामपुर...CM योगी ने मां पाटेश्वरी के किए दर्शन:गौशाला में गायों को खिलाया गुड़ और हरा चारा, थोड़ी देर में गोण्डा के लिए होंगे रवाना

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलरामपुर में CM योगी ने मां पाटेश्वरी के किए दर्शन। - Dainik Bhaskar
बलरामपुर में CM योगी ने मां पाटेश्वरी के किए दर्शन।

बलरामपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ का आज तुलसीपुर शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में दूसरा दिन है। सुबह के समय सीएम योगी ने स्नान, ध्यान के बाद मां पाटेश्वरी की पूजा-अर्चना की और गौशाला में मौजूद गायों को गुड़ और हरा चारा खिलाकर गौ सेवा की। कुछ ही देर बाद सीएम योगी गोण्डा जिले के लिए रवाना हो जाएंगे।

एक दिन पहले शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचे थे सीएम योगी।
एक दिन पहले शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचे थे सीएम योगी।

बता दें कि तुलसीपुर में स्थापित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में बीते 7 दिनों से श्रीमद् भागवत कथा चल रही थी। जिसका समापन कल शुक्रवार को हुआ। शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के महंत रहे महेंद्र नाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित इस कथा और श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने के लिए सीएम योगी भी शुक्रवार शाम 5:00 बजे बलरामपुर पहुंचे थे।

गौशाला में गायों को चारा और गुड़ खिलाते सीएम योगी।
गौशाला में गायों को चारा और गुड़ खिलाते सीएम योगी।

यहां उन्होंने देवीपाटन मंदिर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर अपने गुरु अवैध नाथ जी महाराज को पुष्पांजलि दी और उन्हें नमन किया। वहीं सीएम योगी ने शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के महंत रहे ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी को नमन करते हुए उन्हें उनकी 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।
ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

सीएम योगी ने कहा कि महंच महेंद्र नाथ जी के समय में शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर ने बहुत बेहतर काम किया गया। संसाधन भले ही कम रहे हों, लेकिन उनकी इच्छाशक्ति बड़ी थी। उन्होंने थारू जनजाति के उत्थान के लिए, बालिका शिक्षा के लिए और नगरीय विकास के लिए अनेकों कार्य किये हैं। आज भी उनकी मंशानुरूप ऐसे कार्य अनवरत किए जा रहे हैं।

शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में दर्शन-पूजन करते सीएम योगी।
शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में दर्शन-पूजन करते सीएम योगी।

शुक्रवार को शक्तिपीठ देवीपाटन में रात्रि विश्राम के बाद सीएम योगी ने आज सुबह स्नान, ध्यान के बाद शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में स्थापित मां पाटेश्वरी का पूजन-अर्चन कर उनसे आशीर्वाद लिया। हमेशा की तरह सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौशाला भ्रमण कर वहां मौजूद गायों को प्यार व स्नेह करते हुए गुड़ और हरा चारा खिलाया।

गौशाला में गाय के बच्चे को दुलारते सीएम योगी।
गौशाला में गाय के बच्चे को दुलारते सीएम योगी।

सीएम योगी जब भी शक्तिपीठ देवीपाटन आते हैं तो वह गौशाला में जाकर गौ सेवा जरूर करते हैं। इस बार भी वही देखने को मिला। उन्होंने सूर्य कुंड की परिक्रमा भी की। यह वही सूर्यकुंड है, जहां महाभारत काल में कर्ण ने स्नान कर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया था। जिसके बाद इस कुंड का नाम सूर्य कुंड रखा गया था। सीएम योगी का दो दिवसीय दौरा लगभग पूर्ण माना जा रहा है। थोड़ी देर में सीएम योगी जिले के चार विधानसभा सीटों के विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद गोण्डा जिले के लिए रवाना हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...