बलरामपुर में दहेज के लिए नवविवाहिता को मार डाला:2 लाख और बाइक न देने पर ससुराल वालों ने की हत्या, आरोपी फरार

बलरामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति व उसके परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। - Dainik Bhaskar
मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति व उसके परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बलरामपुर में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिले के तराई इलाके में एक विवाहिता को महज इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि उसके पिता दहेज में ससुराल पक्ष को 2 लाख रुपये नकद व एक बाइक देने में असमर्थ था। पुलिस ने पूरे मामले में कार्यवाही करते हुए मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति व उसके परिवार वालों पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

6 महीने पहले हुई थी शादी

मामला थाना हरैया क्षेत्र के ग्राम हिडुलीकला गांव से जुड़ा हुआ है। यहां के रहने वाले महेश कुमार पुत्र बुधसागर की शादी जनपद श्रावस्ती के मनसुखा गांव के रहने वाले राधेश्याम पांडेय की बेटी लक्ष्मी से हुई थी। मृतका के पिता राधेश्याम पांडेय का कहना है कि महज 6 माह पहले ही बेटी की शादी की थी तब कभी यह नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी देखने को मिलेगा। इसी छह माह के भीतर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा मुझसे व मेरी बेटी से दहेज में रुपये और बाइक की लगातार मांग की जा रही थी।

ससुराल पक्ष के लोग करते थे झगड़ा

उन्होंने बताया कि यह दोनों ही चीजें में मैं देने में असमर्थ था जिसको लेकर समय-समय पर मेरी बेटी से ससुराल पक्ष के लोग लड़ाई झगड़ा करते रहते थे। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी मायके आई हुई थी और महज 4 दिन पहले ही उनका दामाद महेश कुमार आकर उनकी बेटी को अपने घर ले गया था।

आज पता चला कि संदिग्ध परिस्थितियों में मेरी बेटी लक्ष्मी की मौत हो चुकी है। जिसकी सूचना मुझे मिली। सूचना के बाद मैंने पुलिस को यह जानकारी दी कि ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा मिलकर मेरी बेटी की हत्या कर दी गई है। जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

थानाध्यक्ष हरैया जयदीप दुबे ने बताया की प्रथम दृष्टया मृतका के गले पर निशान पाए गए हैं ऐसा प्रतीत होता है कि या तो उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई है या फिर उसने खुद ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है अब यह जांच का विषय है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकेगी।

सीओ ललिया सर्किल राधा रमण सिंह ने बताया मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी पति व उसके परिजनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल के लिए रवाना किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...