• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Balrampur
  • Outrage Over The Closure Of Intercity Express In Balrampur: Train Is The Lifeline Of 6 Districts; MoS Submitted Memorandum, Social Worker Announced Hunger Strike

बलरामपुर में इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद होने से आक्रोश:6 जिलों की लाइफाइन है ट्रेन; राज्यमंत्री ने सौंपा ज्ञापन, समाजसेवी ने भूख हड़ताल का किया ऐलान

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैनिक कल्याण राज्यमंत्री पलटूराम ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है। - Dainik Bhaskar
सैनिक कल्याण राज्यमंत्री पलटूराम ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है।

बलरामपुर समेत 6 जिले के लोगो की लाइफ लाइन कही जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के आज से बंद किये जाने से यात्रियों में आक्रोश है। समाज सेवी शुकदेव चौरसिया ने इस फैसले के खिलाफ भूख हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं आमजन का आक्रोश देखकर जिले चारो विधानसभा सीटों से विधायको एवं राज्यमंत्री ने ट्रेन के अनवरत संचालन के लिए प्रयास शुरू कर दिया है।

इतने जिलों से गुजरती है ट्रेन

दरअसल, इंटरसिटी एक्सप्रेस गोरखपुर से लखनऊ ऐशबाग तक को जाती है। इंटरसिटी के इस रूट पर गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी व लखनऊ जैसे प्रमुख शहर आते हैं। यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में व्यापारी, बीमार व अन्य काम धंधे से जुड़े लोग इस ट्रेन से सफर करते हैं। इस ट्रेन की खास खूबी यह थी इसका समय।

सुबह यह ट्रेन सभी जिलों से होते हुए लखनऊ तक को जाती है और शाम को यही ट्रेन सभी जिलों से होते हुए गोरखपुर को लौटती है। इस ट्रेन से सफर करने वाले लोग सुबह निकलते थे और शाम औऱ रात होते ही एक ही दिन में अपने घरों को लौट आते थे। जिससे उनका बहुत सारा समय बच जाया करता था।

3 दिसंबर से शुरू करेंगे भूख हड़ताल

तुलसीपुर के रहने वाले शुकदेव चौरसिया ने पूर्वोत्तर रेलवे के इंटरसिटी ट्रेन को बंद किये जाने के फैसले को वापस लेने के लिए पत्राचार किया। लेकिन पूर्वोत्तर रेलवे ने अपने फैसले में कोई तब्दीली का आश्वासन नहीं दिया। सुकदेव चौरसिया ने भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला लिया है। वह आगामी 3 दिसंबर से वो भूख हड़ताल कर अहिंसात्मक तरीके से पूर्वोत्तर रेलवे से अपने फैसले को वापस लेने और पुनः इंटरसिटी के संचालन की मांग करने का प्रयास करेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

सदर विधानसभा सीट से विधायक एवं सैनिक कल्याण राज्य मंत्री पलटूराम की अगुवाई में गैंसड़ी विधानसभा सीट से विधायक शैलेश सिंह शैलू व तुलसीपुर विधानसभा सीट से विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय त्रिपाठी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में इंटरसिटी ट्रेन के अनवरत संचालन की मांग की गई है।

सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड राज्यमंत्री पलटू राम ने बताया कि महाप्रबंधक ने बहुत ही सकारात्मक आश्वासन दिया है। ऐसे में यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले वक्त में ट्रेन का संचालन अनवरत रूप से जारी रहेगा। यदि ऐसा नहीं होता है। तो मैं आने वाले वक्त में हर स्थिति में ट्रेन के संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित कराऊंगा।

खबरें और भी हैं...