कलेक्टर बोले:किसानों को परेशान न करें पटवारी, काम ईमानदारी से करें, एक जगह जमे अफसरों का होगा तबादला

बलरामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को अपनी मांग व समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय आना न पड़े, इसके लिए हर सोमवार को अनुभाग स्तर पर जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर कुंदन कुमार ने कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज व बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात कर उनसे चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि अब आप लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय आना नहीं पड़ेगा, अनुभाग स्तर पर ही आप लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

कलेक्टर ने अनुभाग स्तरीय जनदर्शन में खंडस्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों को आम नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रामानुजगंज व बलरामपुर जनदर्शन में आए हल्का पटवारियों से ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर किसानों को अनावश्यक परेशान न करते हुए राजस्व से संबंधित सभी प्रकरणों का शत-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी पटवारियों को अपने मुख्यालय में ही रहकर कार्य करने को कहा। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से 3 वर्ष से अधिक एक ही पटवारी हल्का में कार्य करने वालेपटवारियों के स्थानांतरण की कार्यवाही के लिए सूची जिला कार्यालय को भेजने को कहा।

राजवंशी को राशनकार्ड व गंगा चिक को मिला बी-1 खसरा
अनुभाग कुसमी के जनदर्शन में ग्राम कंजिया निवासी राजवंशी यादव द्वारा राशन कार्ड के लिए आवेदन किया, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल नवीन राशन कार्ड तैयार कर प्रदान किया गया। गजाधरपुर निवासी गंगा चिक को जनदर्शन में ही फौती, नामांतरण अभिलेख दुरुस्त कर बी-01 खसरा प्रदाय किया गया। बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन में ग्राम घाघरा तहसील डौरा के कृषक गबरेल व ग्राम लिलौटी के कवल राम द्वारा नककूप खनन की अनुदान राशि प्रदाय करने आवेदन किया।

खबरें और भी हैं...