बलरामपुर में फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम का शुभारंभ:सदर विधायक ने किया शुभारंभ, बोले- फाइलेरिया जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करना ही हमारी सरकार का मकसद

बलरामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर। फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम के तहत आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सभागार में फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत चलने वाले मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन अभियान का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक बलरामपुर सदर पलटू राम मौजूद रहे।

आपको बता दें कि फाइलेरिया जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए फाइलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत गांव में शहरी इलाकों में कैंप लगाकर लोगों को फाइलेरिया जैसी बीमारी के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही इन इलाकों में लोगों का परीक्षण कर दवा वितरण किया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति में इसके लक्षण मिलते हैं तो फाइलेरिया नियंत्रण की दवा भी दी जाएगी। इसी के तहत आज शुभारंभ के साथ ही जिला कलेक्ट्रेट में कैंप लगाकर दवा वितरण का कार्यक्रम भी किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद विधायक सदर पलटूराम ने कहा कि फाइलेरिया जैसी बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। हमारे स्वास्थ्य महकमे के जो भी अधिकारी व कर्मचारी इस अभियान से जुड़े हुए हैं उनका सम्मान करें और उनकी सलाह पर दवा का सेवन करें। यदि आप उचित सलाह और दवा का सेवन करते हैं तो निश्चित तौर पर फाइलेरिया जैसी बीमारी से बचे रहेंगे।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अतुल कुमार सिंघल, डॉ अजय कुमार शुक्ला, डॉ जय प्रकाश, डॉ अरुण कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी राजेश पांडेय, शिखा श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...