11 दिसंबर को बलरामपुर आ रहे PM मोदी:सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का करेंगे लोकार्पण, राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

बलरामपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
11 दिसंबर को बलरामपुर आ रहे PM मोदी। - Dainik Bhaskar
11 दिसंबर को बलरामपुर आ रहे PM मोदी।

बलरामपुर जिले में आगामी 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम जिले के हसुआडोल इलाके में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 9,802 करोड़ रुपए की सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान किसी भी तरह की समस्या न हो इसके लिए शीर्ष अधिकारियों से लेकर कर्मचारी तक तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होने के कारण बीजेपी मंत्रियों का दौरा भी लगातार जारी है।

जलशक्ति राज्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आज तैयारियों का जायजा लेने जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख पहुंचे। राज्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल हसुआडोल में बन रहे भव्य पंडाल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम में आने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं व आम जनमानस के लिए लग रही कुर्सियों तथा सुरक्षा के लिए बनाई जा रही बैरीकेडिंग का जायजा लिया। राज्यमंत्री ने काम का जिम्मा संभाल रहे सदर एसडीएम के साथ हेलीपैड का भी जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया।

सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड राज्यमंत्री ने दी जानकारी

वहीं सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड राज्यमंत्री पलटू राम ने बताया कि आगामी 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हो रहा है। अभी समय का निर्धारण नहीं हो सका है, लेकिन तकरीबन 12:00 बजे उनका संबोधन होगा। सरयू नहर खंड की राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री जिले के दौरे पर पहुंच रहे हैं। राज्यमंत्री पलटू राम ने बताया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के बीच पांच हेलीपैड बनाए जा रहे हैं, जिनमें तीन का उपयोग प्रधानमंत्री व प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किया जाएगा। जबकि दो हेलीपैड पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरेगा। उन्होंने यह भी बताया कि करीब 2 लाख लोगों की भीड़ जमा होने की उम्मीद है। फिलहाल 40 से 50 हजार कुर्सियां बैठने के लिए लगाई जा रही हैं।

पीएम के कार्यक्रम को लेकर बॉर्डर बंद

कार्यक्रम को देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन की रूपरेखा भी तय करते हुए एक पत्र जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि जनपद बहराइच से श्रावस्ती, बलरामपुर होकर बस्ती जाने वाले वाहनों को गोण्डा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। वहीं गोरखपुर, बस्ती से बलरामपुर होकर बहराइच जाने वाले वाहनों को अयोध्या, गोण्डा होकर बहराइच भेजा जाएगा।

गोंडा से बलरामपुर, तुलसीपुर होकर बढ़नी नेपाल जाने वाले वाहनों को गोण्डा से डुमरियागंज होते हुए बढ़नी भेजा जाएगा। सभी प्रकार के गन्ने की गाड़ियों को इस दौरान प्रतिबंधित रखा जाएगा। श्रावस्ती-बलरामपुर बॉर्डर, गोण्डा-बलरामपुर बॉर्डर, सिद्धार्थनगर-बलरामपुर बॉर्डर के सभी बॉर्डर मार्ग उक्त अवधि तक पूर्णतया बंद रखे जाएंगे।

खबरें और भी हैं...