बलरामपुर में ABVP ने महाविद्यालय प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन:सभी छात्र-छात्राओं के लिए हो समान ड्रेस कोड, धार्मिक पोशाक की हो सख्त मनाही

बलरामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर। जिले के एमएलके पीजी कॉलेज में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रों ने महाविद्यालय के प्राचार्य को चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में पूरे देश में चल रहे हिजाब विवाद का भी जिक्र करते हुए सभी छात्र छात्राओं के लिए समान ड्रेस कोड लागू करने की मांग भी की गई है।

पुस्तकों का संकलन कराया जाए
आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री शिवम मिश्रा एवं महाविद्यालय इकाई उपाध्यक्ष हिमांशु सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य जेपी पाण्डेय का घेराव करके चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग करते हुए कहा गया है कि महाविद्यालय में किसी भी तरह के धार्मिक पोशाक की सख्त मनाही की जाए, महाविद्यालय में स्थाई खेल शिक्षक कोच की नियुक्ति की जाए, आगमी शैक्षिक सत्र में शुल्क वृद्धि न कि जाए, महाविद्यालय के पुस्तकालय के सुचारू रूप से संचालन व नवीन पुस्तकों का संकलन कराया जाए।

विद्यार्थियों को आर्थिक कठिनाई
ज्ञापन देने के दौरान मौजूद राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक सिंह (हाड़ा) ने बताया महाविद्यालय में पिछले शैक्षिक सत्र में शुल्क बढ़ोतरी के कारण विद्यार्थियों को आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ा था इसलिए आगमी शैक्षिक सत्र में किसी प्रकार की शुल्क बढ़ोतरी ना हो अन्यथा विद्यार्थी परिषद आंदोलन को बाध्य होगा।

किताबें भी उपलब्ध नहीं हैं
जिला संयोजक कुशाग्र ने बताया महाविद्यालय का पुस्तकालय समय से नहीं खुलता है तथा उसमें किताबें भी उपलब्ध नहीं हैं जिससे विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ता है। इसलिए पुस्तकालय में नवीन किताबों का संकलन कराया जाए। ज्ञापन देने के दौरान जिला सह संयोजक गौरव दिवेदी, महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष अंकित तिवारी, महाविद्यालय महाविद्यालय मंत्री नंदनी शुक्ला, अंबुज भार्गव, सच्चिदानंद, सर्वेश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...