बलरामपुर में जलभराव की समस्या से ग्रामीण परेशान:घरों में घुस रहा पानी, किसानों की खड़ी फसल हो रही बर्बाद

बलरामपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलरामपुर के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र के जुड़ीकुइयां इलाके में जलभराव से लोगों के सामने आवागमन की गम्भीर समस्या खड़ी हो गयी है। जल निकासी वाले स्थान पर अतिक्रमण के कारण पानी नहीं निकल रहा है। जिससे लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। साथ ही किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो रही है।

जूड़ीकुइयां में इस समय जबरदस्त जलभराव हो गया है। जिससे सैकड़ों एकड़ कृषि योग्य जमीन जलमग्न हो गया है। साथ ही गांव की जो सड़कें हैं उनमें पानी भर गया है। कई मकान जलभराव के कारण गिर भी गए हैं। पहले जूड़ीकुइयां गांव,जगदीशपुर उदयपुर,बहुती आदि गांवों का पानी एन एच730 पर मंडी समिति पंचपेड़वा के पास बने पुल से निकल जाता था।

पानी निकलने के रास्ते को किया गया ब्लॉक
पानी निकलने के रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है। इसलिए जुडी कुइयां उदयपुर आदि गांवों के पानी का निकास अवरुद्ध हो जाने के कारण भारी जलभराव हो गया है। जुड़ीकुइयां के निवासियों सहित गैसड़ी के विधायक एसपी यादव ने जिलाधकारी से समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया है। जिसमें बच्चे खेल कूद रहे हैं।
पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया है। जिसमें बच्चे खेल कूद रहे हैं।

पानी लगने से फैल रही तमाम बीमारी
पानी निकल जाएगा तो ग्राम वासियों को जलभराव से राहत मिल सकेगा। गैसड़ी विधायक ने कहा है कि जलभराव के कारण किसानों की न सिर्फ सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो रही है। बल्कि तमाम तरह की बीमारियां फैल रही है। जिससे जान जाने का खतरा भी बढ़ रहा है ।

खबरें और भी हैं...