तुलसीपुर के फतेहानगरा में सरोवर निर्माण का शुभारंभ:विधायक ने किया भूमि पूजन, 30 लाख की लागत से करया जा रहा निर्माण

तुलसीपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तुलसीपुर के फतेहानगरा में सरोवर निर्माण का शुभारंभ। - Dainik Bhaskar
तुलसीपुर के फतेहानगरा में सरोवर निर्माण का शुभारंभ।

तुलसीपुर ब्लाक के फतेहनगरा ग्राम में पंचायत विभाग द्वारा अमृत सरोवर योजना के तहत सरोवर का निर्माण शुरू कराया गया है, जिसको लेकर ब्लाक प्रमुख व विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने विधि-विधान से विधिवत भूमि पूजन किया है। भूमिपूजन के मौके पर मुख्य अतिथि विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने मौजूद लोगों को सम्वोधित करते हुए कहा कि जल संचय करने की दृष्टि से यह सरकार की महत्वाकांक्षी एवम् जनकल्याणकारी योजना है।

सरोवर बनने से जल संचय तो होगा ही साथ ही पशुओं के लिए व ग्रामीणों के अन्य उपयोग में सहायक सिद्ध होगी। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीणों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। किसान को सिंचाई के लिए पहले परेशान होना पड़ता था। अब दुनिया की सबसे बड़ी परियोजना राप्ती नहर शुरू हो जाने से सिंचाई की समस्या से इस इस क्षेत्र के किसानों को निजात मिल गई है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने बताया कि तकरीबन 30 लाख की लागत से सरोवर बनवाया जा रहा है, जिसका आज भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरु कराया गया है। सरोवर को लेकर अन्य ग्राम पंचायतों से भी प्रस्ताव मांगा गया है। मौके पर खण्ड विकास अधिकारी संजय श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजेश कुमार तिवारी दर्जनों लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...