तुलसीपुर में पैथलॉजी सेंटरों में भारी अनियमितता:मरीजों से मनमानी फीस वसलूते हैं संचालक, रिपोर्ट भी नहीं होती मान्य, डीएम से शिकायत

तुलसीपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तुलसीपुर में पैथलॉजी सेंटरों में भारी अनियमितता की शिकायत। - Dainik Bhaskar
तुलसीपुर में पैथलॉजी सेंटरों में भारी अनियमितता की शिकायत।

तुलसीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आसपास सहित नगर में संचालित आधा दर्जन से अधिक पैथोलॉजी सेंटरों की जांच की मांग व्यापार मंडल ने की है। व्यापारियों का कहना है कि इन सेंटरों पर न तो कोई रेट सूची लगी है न ही इनके द्वारा दिए गए जांच रिपोर्ट को दूसरे क्षेत्र के चिकित्सक मानते हैं। ऐसे में संचालित केंद्रों के जांच की आवश्यकता है। इनके द्वारा मरीजों का शोषण किया जा रहा है, जो आए दिन मरीज परेशान होते देखे जाते हैं।

व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने डीएम को भेजा पत्र

उद्योग व्यापार मंडल नगर तुलसीपुर के अध्यक्ष रामजी आर्य की अगुवाई में व्यापारियों ने सामूहिक पत्र जिलाधिकारी को भेजते हुए जांच की मांग की है। अध्यक्ष राम जी आर्य ने बताया कि इन पैथोलॉजी सेंटरों पर सिर्फ मरीजों का शोषण होता है, जांच की आवश्यकता है। नगर प्रभारी श्याम अग्रहरि ने कहा कि पैथोलॉजी सेंटरों पर कोई रेट सूची नही लगा है। मरीजों से मनमाना दाम वसूला जा रहा है, जांच की रेट सूची बनाकर डिस्प्ले होनी चाहिए।

मरीजों का होता है शोषण

बताया कि यहां तक इन सेंटरों से जारी जांच रिपोर्टों को अन्य डॉक्टर नहीं मानते हैं। चल रहे पैथोलॉजी सेंटरो की स्थिति की जांच होनी चाहिए। जिसको लेकर जिला अधिकारी को पत्र दिया गया है। महामंत्री रूप चंद गुप्ता ने कहा कि आए दिन इन स्थानों से मरीजों का शोषण होता है । इनकी स्वयं की जांच की अत्यंत आवश्यकता है। जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर जांच किए जाने की मांग की गई है।

टीम गठित कर होगी औचक जांच: एसडीएम

उप जिलाधिकारी मंगलेश दुबे ने बताया कि लगातार शिकायतें आ रही हैं। बीते दिनों कुछ सेंटरों की जांच की गई है। इस पर सीएमओ से वार्ता कर टीम गठित किया जायेगा। इसके उपरांत जल्द ही पूरे तहसील क्षेत्र में अभियान चलाकर औचक जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...