बलरामपुर के उतरौला में प्रशासन की कार्रवाई:शराब की दुकानों पर अधिकारियों की छापेमारी, दिए कड़े निर्देश

उतरौला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एडीएम राम अभिलाष के नेतृत्व में एएसपी, आबकारी निरीक्षक व जिला आबकारी अधिकारी ने बलरामपुर के उतरौला नगर क्षेत्र के मॉडल शॉप का औचक निरीक्षण किया। दुकान में मौजूद शराब की शीशियों की पैकिंग तिथि व बार कोड से ब्रांड का मिलान किया। इसके साथ ही स्टॉक का मिलान स्टॉक पंजिका से किया।

एक्साइज इंस्पेक्टर आनंद कुमार व जिला आबकारी अधिकारी राजेश मिश्र ने मॉडल शॉप के कैंटीन का निरीक्षण किया। कैंटीन संचालक को कमरों की सफाई करवाने, अधोमानक सामग्री न बेचने व नारकोटिक्स पदार्थ लेने वालों को न बिठाने का निर्देश दिया।

एडीएम ने सेल्समैन को हिदायत दी कि किसी भी दशा में कालातीत शराब की शीशियां न बेंची जाएं। नाबालिगों को कतई शराब न बेंची जाए। शराब के साथ नार्कोटिक्स का सेवन करने वालों को भी शराब न दिया जाए।

एएसपी नम्रिता श्रीवास्तव ने निर्देशित किया कि, चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए उम्मीदवार या उनके समर्थक ज्यादा मात्रा में शराब खरीद सकते हैं, ऐसे लोगों की सूचना प्रशासन को अनिवार्य रूप से दी जाए।

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि, शासन के निर्देश पर जांच की जा रही है, जो बराबर होती रहेगी। नगर क्षेत्र में कुछ जगहों पर अवैध रूप से शराब, बीयर व नार्कोटिक्स बेंचे जाने की सूचना मिली है, जिस पर जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी। सीओ उदयराज सिंह, प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह समेत अनेक आरक्षी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...