अतर्रा में यातायात नियम का पालन करने की शपथ ली:गाड़ी चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट पहनें, 18 साल से कम उम्र के बच्चे गाड़ी न चलाएं

अतर्रा, बांदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अतर्रा में सड़क हादसो में कमी लाने के लिए त्रैमासिक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। सड़क सुरक्षा सप्ताह में प्रधानाचार्य शिवदत्त त्रिपाठी ने यातायात नियमों जानकारी दी। नियमों का पालन करने का आह्वन किया।

उन्होंने ने सभी शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हमें सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए। दो पहिया वाहन में हेलमेट लगाकर चले। चार पहिया में सीट बेल्ट का प्रयोग करें।

नशे में वाहन न चलाएं

नशे की हालत में वाहन नहीं चलाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल में बात न करें, अधिक गति में वाहन न चलाएं, रोड पर बने हुए चिह्नों को पहचान कर पालन करें, गाड़ी में अतिरिक्त लाइट का प्रयोग नहीं करें और समय-समय पर गाड़ी चेक कराते रहे और 18 वर्ष से कम आयु वाले वाहन नहीं चलाये।

अतर्रा में यातायात नियमों का पालन करने के लिए शिक्षकों और छात्रों ने शपथ ली।
अतर्रा में यातायात नियमों का पालन करने के लिए शिक्षकों और छात्रों ने शपथ ली।

यातायात नियमों का पालन करें

उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय हमेशा यह ध्यान रखें कि घर पर परिवार आपके सुरक्षित वापस लौटने का इंतजार कर रहा है। ऐसे में यह जरूरी है कि आप सड़क सुरक्षा नियमों का पूरी तरह से पालन करें। प्रधानाचार्य ने बताया कि शासन के आदेश के अनुपालन में चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत विद्यालय में प्रतिदिन अलग अलग गतिविधियों द्वारा छात्रों को जागरूक किया जायेगा। इस दौरान चेतराम, अरुण कुमार, सुशील कुमार, कालीचरण बाजपेयी, सुरेन्द्र शर्मा, कमलेश कुमार, सोमनाथ, बीरेंद्र दीक्षित, जेपी कोमल, विश्वनाथ, राम किशोर, गिरिजेश मिश्र, शांति भूषण यादव, राजेन्द्र कुमार और राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...