बुंदेलखंड किसान यूनियन के पदाधिकारियों बीडीओ को सौंपा ज्ञापन:अन्ना पशुओं को गौशाला में संरक्षण की मांग की, मांग पूरी न होने पर दी प्रदर्शन की चेतावनी

बबेरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदा जनपद के कमासिन विकास खंड कार्यालय पर बुंदेलखंड किसान यूनियन ने अन्ना पशुओं को गौशाला में संरक्षण की मांग को लेकर बीडीओ को ज्ञापन सौंपा है। 1 सप्ताह के अंदर गौशाला को संरक्षण नहीं किया गया तो धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी।

मामला बबेरू तहसील क्षेत्र के कमासिन विकास खंड कार्यालय का है। जहां बुंदेलखंड किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने तहसील क्षेत्र में अन्ना पशुओं को गौशाला में संरक्षण की मांग को लेकर बीडीओ अमित कुमार यादव को ज्ञापन दिया है। बताया है कि ग्राम पंचायत तराया, जामू, धुंधई, अछरील, नारायणपुर, रयान, परसौली विनवठ बेर्राव सहित सभी गांवों में अन्ना पशुओं से किसानों की फसलें नष्ट हो रही हैं। जिससे गौशाला में अव्यवस्था होने के कारण पशुओं को गौशाला से छोड़ा जा रहा है। जिससे किसानों की धान, ज्वार,अरहर ,मूंग की फसलों का काफी नुकसान हो रहा हैं, किसान परेशान हैं। रात-रात भर किसान अपने खेतों में रखवाली करता हैं, चाहे बरसात हो या गर्मी। आये दिन किसानों की खेतों में रखवाली करने के समय जहरीले कीड़े काटने से किसानों की मौतें हुई हैं, इसलिए सभी अन्ना पशुओं को गौशाला में संरक्षण करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया हैं।

पशुओं को संरक्षित नही करने पर करेंगे विशाल धरना प्रदर्शन
वही बताया है की अगर एक सप्ताह के अंदर जल्द ही अन्ना पशुओं को गौशाला में संरक्षण नहीं किया गया, और व्यवस्था नहीं की गई तो अनशन व धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे । जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रसाशन की होगी, इस मौके पर तहसील अध्यक्ष मुकेश सिंह, पंकज मिश्रा, अंशु मिश्रा, लाला श्रीवास ,श्रीकेश आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...