बबेरू में रामलीला में श्रीराम-विवाह का आयोजन संपन्न:धनुष यज्ञ का मंचन देख दर्शक मंत्रमुग्ध, लक्ष्मण-परशुराम संवाद रहा आकर्षण का केंद्र

बबेरू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धनुष उठाए हुए श्रीराम जी - Dainik Bhaskar
धनुष उठाए हुए श्रीराम जी

बांदा जनपद के बबेरू कस्बे पर विगत 176 वर्षों से बराबर रामलीला का मंचन स्थानीय कलाकारों के द्वारा किया जाता रहा है। जिसमें इस वर्ष भी श्री रामलीला का मंचन का आयोजन किया गया। जिसमें आज की रात्रि धनुष यज्ञ का सुंदर मंचन किया गया है। जिसमें लक्ष्मण परशुराम संवाद आकर्षण का केंद्र रहा।मामला बबेरू कस्बे के कमासिन रोड स्थित रामलीला मैदान का है।

जहां पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष 176वां रामलीला का सुंदर मंचन, स्वामी वीर दास बाबा की असीम अनुकंपा से स्थानीय कलाकार एवं बाहरी कलाकारों के द्वारा किया जा रहा है। जिसमें आज की रात्रि रावण बाणासुर संवाद ,धनुष यज्ञ सुंदर मंचन किया गया है।

धनुष टूटते ही हुई जय-जयकार

जैसे ही राम ने धनुष को तोड़ा तो पूरा पंडाल जय श्री राम के नारो से गूंज उठा, उसके बाद राम और सीता ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाकर विवाह संपन्न कराया। उसके बाद बाद लक्ष्मण-परशुराम संवाद आकर्षण का केंद्र रहा है। जिसमें लक्ष्मण का अभिनय कर रहे 7 वर्षीय राघव पांडेय ने परशुराम का अभिनय कर रहे एडवोकेट अवधेश सिंह गौतम से बराबर संवाद किया। जिसमें हजारों की संख्या में आये दर्शकों ने लक्ष्मण की खूब तारीफ की।

मंचन में इन कलाकारों ने किया अभिनय

रामलीला में राम का अभिनय शिवांश दीक्षित, लक्ष्मण का अभिनय राघव पांडेय, विश्वामित्र का अभिनय चंद्रपाल द्विवेदी, जनक का अभिनय अनुराग द्विवेदी, सीता का अभिनय रुद्र मिश्रा , रावण का अभिनय वकील पांडेय, बाणासुर का अभिनय गोरेलाल मिश्रा इनके द्वारा रामलीला का सुंदर मंचन किया गया है। इस मौके पर रामलीला समिति के प्रबंधक प्रकाश नारायण चतुर्वेदी, पूर्व प्रबंधक बुद्ध प्रकाश अग्निहोत्री, दिलीप सोनी,नीरज पांडेय,जगत नारायण चतुर्वेदी, प्रेम नारायण चतुर्वेदी, सहित हजारों की संख्या पर दर्शक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...