बबेरू में जनता तरस रही, सड़क पर बह रहा पानी:150 लोगों की आबादी एक हैंडपंप पर लाइन लगाकर पानी भरने को मजबूर, 10 दिन बाद भी नहीं हुई पाइप की मरम्मत

बबेरू10 दिन पहले

बबेरू तहसील के बिनवठ गांव में पीने के पानी की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं और हजारों लीटर पानी रोज बर्बाद हो रहा है क्योंकि जगह-जगह से पेयजल पाइप लाइन टूटी पड़ी है। हैंडपंप भी खराब हैं, मजबूरी में एक ही हैंडपंप पर लाइन लगाकर लोगों को पानी भरना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी में बिनवठ गांव वालों को करीब 10 दिन से पीने का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है, सप्लाई का पानी जल संस्थान गुरौली सपहाई से आता है जिसकी पाइप लाइन करीब 10 दिन से टूटी पड़ी हुई है, जिससे सप्लाई बंद पड़ी है। जब भी पानी की सप्लाई आती है तो हजारों लीटर पानी सड़क पर बह जाता है।

पाइप की मरम्मत का नहीं मिल रहा सामान

गुरौली सफाई जल संस्थान के ऑपरेटर मुन्नी लाल यादव से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि पाइप लाइन टूटी पड़ी हुई है। पाइप लाइन जोड़ने के लिए सामान नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण से सप्लाई बाधित हो रही है। उच्च अधिकारियों से बात की गई है, जैसे ही समान उपलब्ध होता है तो टूटी लाइन को सही करवाकर सप्लाई शुरू करवाई जाएगी। इस संबंध में जल संस्थान के जेई से जानकारी लेनी चाही तो उनका फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता रहा।

टूटी पेयजल पाइप लाइन से बहा हजारों लीटर पानी।
टूटी पेयजल पाइप लाइन से बहा हजारों लीटर पानी।

गांव के हैंडपंप भी खराब

गांव के हैंडपंप भी खराब पड़े हैं और जो दो या तीन हैंडपंप लगे हुए हैं,उसमें पानी पीने योग्य नहीं निकलता। जो हैंडपंप सही है,उसमें पानी भरने को लेकर लंबी लाइन से लोगों को जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जल संस्थान व उच्च अधिकारियों से पाइप लाइन ठीक करवाने के बाद सप्लाई शुरू करवाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...