आकाशीय बिजली गिरने से छात्र की मौत:बांदा में आर्मी भर्ती की कर रहा था तैयारी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक छात्र की फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक छात्र की फाइल फोटो

बांदा में सुबह से रही बारिश और आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 20 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई है। तो वही दूसरी तरफ त्रिवेणी में खेत पर खड़े किसान झुलस गया जिसके जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर युवक की मौत

वही घटना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। तो वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक छात्र प्रह्लाद सिंह स्मारक में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। एक साल से आर्मी की तैयारी कर रहा था।

सूचना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया
घटना जसपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव की है जहां गुलशन नाम का 20 वर्षीय युवक मवेशियों को चराने के लिए खेत गया हुआ था उसी दौरान अचानक तेज गरज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से बुरी तरह से झुलस गया परिजन उसको लेकर के सीएचसी जसपुरा पहुंचे जहां से उसको ट्रामा सेंटर बांदा के लिए रेफर कर दिया गया।

परिजन जैसे ही लेकर गुलशन को ट्रामा सेंटर पहुंचे तो डाक्टर ने देखते ही उसको मृत घोषित कर दिया है सूचना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया है तो वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है बताया जा रहा है कि मृतक गुलशन ३ भाइयों में सबसे छोटा था।

मवेशियों को बांधकर आर्मी की तैयारी के लिए दौड़ने चला गया

दिन में मवेशी चराने के बाद अपने घर में मवेशियों को बांधकर आर्मी की तैयारी के लिए दौड़ने चला गया। तभी आकाशीय बिजली गिरने से छात्र की मौत हो गई। राहगीरों ने परिजनों को सूचना दी। मृतक का बड़ा भाई सुनील व पिता रामपाल वर्मा जम्मू में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं।

घटना के बाद मां गौरी का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के पिता के पास महज 2 बीघे का पट्टा है। थाना प्रभारी जसपुरा राजेश नारायण ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम पैलानी लाल सिंह यादव ने बताया कि लेखपाल को भेजकर जानकारी ली जा रही है। मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...