मवेशियों को छुट्टा छोड़ा तो पशुपालक पर एफआईआर::दो दिन में लगभग 200 मवेशियों को संरक्षित किया गया

बांदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से बात कतरे अधिकारी  - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों से बात कतरे अधिकारी 

बांदा के खप्टिहा कलां मवेशियों को खुले में छोड़ने पर अब पशुपालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जुर्माना वसूला जाएगा। कस्बे की इंटर कॉलेज ग्राउंड पर मवेशियों के कब्जे की अमर उजाला में छपी खबर को संज्ञान में लेकर एसडीएम पैलानी लाल सिंह यादव, वीडीओ रामकुमार वर्मा व प्रधान मैना देवी ने पशु आश्रय केंद्र खप्टिहा कलां का रविवार को निरीक्षण किया।

दो दिन में लगभग 200 मवेशियों को संरक्षित किया गया

यहां पर दो दिन में लगभग 200 मवेशियों को संरक्षित किया गया है। गोशाला में मवेशियों की संख्या 490 हो गई है। एसडीएम ने ग्रामीण रज्जूपाल की शिकायत पर पांच कर्मचारी बढ़ाने के निर्देश दिए। रविवार को अमर उजाला में इंटर कालेज ग्राउंड पर मवेशियों का कब्जा शीर्षक से खबर छापी थी। खबर छपते ही एसडीएम लाल सिंह यादव दलबल के साथ गांव पहुंचे।

मवेशी खुले में छोड़े तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जुर्माना वसूला जाएगा

एसडीएम के निर्देश पर गोशाला संचालक अनिल शर्मा ने माइक से अनाउंस कराया कि अगर किसी व्यक्ति ने मवेशी खुले में छोड़े तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जुर्माना वसूला जाएगा। एसडीएम ने कहा कि गोशाला में और कर्मचारी तैनात किए जाएं।प्रधान मैना देवी ने सचिव अभिषेक सिंह राठौर की कारगुजारी बताते हुए कहा कि वह तीन महीने में तीन बार ही गांव आया है। एसडीएम ने आश्वासन देकर कहा कि लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्राम प्रधान से कहा कि बस स्टैंड, इंटर कॉलेज व राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ग्राउंड में फैली गंदगी को साफ कराएं।

खबरें और भी हैं...