बांदा डीएम ने घर-घर जाकर किया जागरूक:वोट डालने और वैक्सीन लगवाने की अपील, लोगों ने हल्दी चावल से तिलक किया

बांदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को डीएम अपने गोद लिए गांव नरैनी तहसील के सिघोटी पहुंचे। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने और वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। - Dainik Bhaskar
शुक्रवार को डीएम अपने गोद लिए गांव नरैनी तहसील के सिघोटी पहुंचे। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने और वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया।

विधानसभा चुनाव के लिए बांदा डीएम ने कमर कस ली है। ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाने के लिए डीएम अनुराग पटेल मुहिम चला रहे हैं। इसमें स्कूली बच्चों के साथ ग्राम प्रधान और तमाम सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं। शुक्रवार को डीएम अपने गोद लिए गांव नरैनी तहसील के सिघोटी पहुंचे। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने और वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। लोगों ने डीएम को हल्दी-चावल का तिलक लगाया।

डीएम ने बताया कि सिघौटी ग्राम सभा के लोगों को कोविड वैक्सीन लग चुकी है। अब 18 साल के बच्चों को भी वैक्सीन लग रही है। इसी क्रम में कुछ बच्चे रह गए हैं। उनके घर जाकर मतदाता और कोरोना टीका लगावाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिले का ये एक ऐसा गांव है, जहां वयस्कों के 100 प्रतिशत कोविड की प्रथम डोज लगवाने का कार्य किया है।

साक्षर प्रधानों को बनाया ब्रांड एंबेडसर

अनुराग पटेल ने बताया कि जनपद में 58 साक्षर बने प्रधानों को जागरूकता अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। आगामी 23 फरवरी के दिन होने वाले मतदान के दिन 75 प्रतिशत प्लस मतदान के तहत ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक करने का कार्य किया जाएगा। ग्राम सभा मे निरीक्षर प्रधान माया देवी को साक्षर बनाये जाने का कार्य कर रही है।

ग्राम प्रधान माया देवी व पांच-पांच बच्चों की टोली बनाकर ग्राम सभा व मजरों में भ्रमण कर वैक्सिनेशन करवाने व मतदान करने के सम्बंध में जागरूक किया।
ग्राम प्रधान माया देवी व पांच-पांच बच्चों की टोली बनाकर ग्राम सभा व मजरों में भ्रमण कर वैक्सिनेशन करवाने व मतदान करने के सम्बंध में जागरूक किया।

बच्चों को लड्डू खिलाया

बताया कि 58 साक्षर बने ग्राम प्रधान अब अनपढ़ नही रहेंगे। अब ये प्रधान खुद चेक में हस्ताक्षर कर सकेंगे। आगे आने वाले समय मे रामायण गीता व अखबार आदि का पठन पाठन खुद से कर सकेंगे। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय में मौजूद बच्चो को अपने हाथों से लड्डू खिलाया।

वैक्सीनेशन कराने की अपील की

ग्राम प्रधान माया देवी व पांच पांच बच्चों की टोली बनाकर खुद जिलाधिकारी अनुराग पटेल पूरे ग्राम सभा व मजरों में भ्रमण कर वैक्सिनेशन करवाने व मतदान करने के सम्बंध में जागरूक करने का कार्य किया। डीएम ने माइक से लोगों से वैक्सीनेशन कराने की अपील भी की। सहायक खण्ड विकास अधिकारी निरंजन प्रसाद शुक्ला बच्चों की पांच-पांच की टोली का संचालन जिलाधिकारी अनुराग पटेल की मौजूदगी में करते रहे। अब ये अभियान निरंतर पूरे जनपद में आए दिन चलेगा।