बांदा में अवैध कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी:विद्यालय के समय पर चलाए जा रहे थे सेंटर, जिला विद्यालय निरीक्षक ने मारा छापा, एक शिक्षक गिरफ्तार

बांदा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में अवैध कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी। - Dainik Bhaskar
बांदा में अवैध कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी।

बांदा जिले में गुरुवार को अवैध रूप से चल रहे कोचिंग संस्थानों पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने छापेमारी की। नियमों का पालन न करने वाले संस्थानों का रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया। अचानक हुई इस छापेमारी से कोचिंग संचालकों में हड़कंप मचा रहा। एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान विद्यालय के समय पर संचालित नहीं हो सकते हैं। अगर संचालन होता है तो वह नियमों के विरुद्ध है। संचालक पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अग्निशमन सुरक्षा के उपायों की जांच की

बता दें कि बांदा जिला मुख्यालय में लगभग सैकड़ों की संख्या में कोचिंग संस्थानों का संचालन होता है। मानक के अनुरूप छात्र-छात्राओं को कोचिंग दी जाती है। कोचिंग सेंटर में अग्निशमन सुरक्षा के कोई उपकरण नहीं होते हैं। एक छोटे से कमरे में सैकड़ों छात्र बैठाए जाते हैं। इसकी लगातार शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह को मिल रही थी।

एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया

गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कई कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान कोचिंग संस्थानों की व्यवस्थाओं की जांच-पड़ताल की। अवैध रूप से संचालित और नियमों का पालन न करने वाले कोचिंग संस्थानों का रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि कोई भी कोचिंग संस्थान विद्यालय के समय पर संचालित नहीं हो सकता है। इस दौरान अगर कोई संचालन करता है तो वो नियमो के विरुद्ध है। उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। एक शिक्षक को गिरफ्तार भी किया गया है।

खबरें और भी हैं...