बांदा में कई मेडिकल स्टोर पर हुई छापेमारी:टीम के साथ पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर, दो दुकानों से दवाओ और माउथवॉश के सैंपल जांच के लिए भेजे

बांदा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में कई मेडिकल स्टोर पर हुई छापेमारी - Dainik Bhaskar
बांदा में कई मेडिकल स्टोर पर हुई छापेमारी

बांदा में आज ड्रग इंस्पेक्टर ने कई मेडिकल स्टोरों का औचक निरीक्षण किया है। जिसमें दवा की वैधता और रखरखाव पर विशेष निगरानी की बांदा में मेडिकल स्टोरों में नकली दवा बेचने की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी। जिसके चलते आज सघन चेकिंग के अभियान चलाया गया है टीम के चार सदस्यीय दल ने कई मेडिकल स्टोर में निरीक्षण किया।

दवाओं की वैधता की हुई जांच
जिले में इन दिनों जगह जगह पर मेडिकल स्टोर की भरमार है। जिनमें से कई मेडिकल स्टोर की शिकायत लगातार मिलती रही है जिसके चलते आज ड्रग इंस्पेक्टर औऱ उनकी चार सदस्यीय टीम ने जिला अस्पताल के पास स्थित मेडिकल स्टोर में छापेमारी की है। जिसमें दवाओं का रखरखाव और वैध दवा के साथ साथ उन दवाओं की वैधता भी जांच की है। अचानक हुई इस तरह की छापेमारी से वहाँ पर मौजूद सभी मेडिकल स्टोर के मालिकों में हड़कंप मच गया। खाद सुरक्षा अधिकारी को लगातार यहाँ के मेडिकल स्टोर की शिकायत मिल रही थी कि प्रतिबंधित दवाएं रखते है औऱ उनका स्टोर भी किया जाता है। जिसके चलते टीम ने आज सघन चेकिंग अभियान चलाया है।

कमी मिलने पर की जाएगी कार्रवाई
वहीं श्री कांत गुप्ता ने बताया की दवाओं की जांच की जा रही है। चार सदस्य टीम के साथ अब तक 4 दुकानों की जांच कर चुके है।हम लोग शहर की सभी दुकानों में चेकिंग कर रहे। दो दुकानों से कुछ दवाओं सैंपल और माउथवॉश लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। कमी मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।