बांदा…CHC के महिला वार्ड में टहलते मिले कुत्ते:अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य अधिकारियों को लगाई फटकार

बांदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में CHC के महिला वार्ड में टहलते मिले कुत्ते। - Dainik Bhaskar
बांदा में CHC के महिला वार्ड में टहलते मिले कुत्ते।

बांदा जिले के जसपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड में कुत्ते टहलते और बैठे मिले। साथ ही सीएचसी परिसर में गंदगी का अंबार देख दो दिवसीय दौरे पर आए संयुक्त सचिव भड़क उठे। उन्होंने सीएचसी प्रभारी को फटकार लगाते हुए जिले के स्वास्थ्य अफसरों को व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड की तीसरी लहर की रोकथाम की तैयारियों का जायजा भी लिया। निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएमओ बांदा, पलानी तहसीलदार और सीएचसी प्रभारी मौजूद रहे।

महिला वार्ड में कुत्ते टहलते मिले

बता दें कि जिले के दो दिवसीय दौरे पर आए संयुक्त सचिव मेडिकल हेल्थ शिव गोपाल सिंह ने जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, बबेरू स्वास्थ्य केंद्र के साथ जसपुरा सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जसपुरा सीएचसी के महिला वार्ड में उन्हें कुत्ते टहलते और बैठे मिले। इसके साथ सीएचसी में सफाई व्यवस्था नहीं थी।

औचक निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने सीएचसी की सुविधाओं और व्यवस्थाओं को लेकर कई शिकायतें कीं। ग्रामीणों ने बताया कि सीएचसी में बाहर की दवाइयां लिखी जाती हैं। गरीब तबके के लोगों को इसके लिए खासा परेशानी उठानी पड़ती है। इस पर संयुक्त सचिव का पारा चढ़ गया। उन्होंने सीएचसी प्रभारी को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

बच्चों के टीकाकरण का भी जायजा लिया

इसके अलावा शहर के आदर्श इंटर कॉलेज पहुंचकर बच्चों के टीकाकरण का भी जायजा लिया। साथ ही पैलानी तहसील में प्रधानों को तीसरी लहर से बचने के उपाय बताए। बच्चों में कोविड संक्रमण के बचाव को लेकर भी दिशा निर्देश दिए। साथ ही बचाव की तैयारियां देखीं।