बांदा में नए साल पर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान:देर रात होटलों और रेलवे स्टेशन पर की चेकिंग, संदिग्ध व्यक्तियों की ली गई तलाशी

बांदाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बांदा में नए साल पर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान। - Dainik Bhaskar
बांदा में नए साल पर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद देश में शुक्रवार देर रात को साल 2022 का स्वागत सभी ने खुशियों के साथ किया। साल 2021 में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की भयावह यादों से निकलकर लोगों ने एक-दूसरे को नए साल के लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही उम्मीद जताई कि आने वाले साल में इस ग्लोबल पैनडेमिक से छुटकारा मिल पाएगा।

देश में लगभग सभी राज्यों में नाइट कर्फ्यू या नए साल के जश्न को लेकर तरह-तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं। इसके बावजूद मिडनाइट में रात 12 बजे का घंटा बजते ही आतिशबाजियों के नजारे दिखाई दिए। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग एक-दूसरे को बधाई देते दिखाई दिए।

पुलिस-प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा

नव वर्ष की शुरुआत के पहली रात जहां होटल और रेस्टोरेंट में लोगों ने आयोजन कर खुशियां मनाईं तो वहीं बांदा में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखा। सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी, शहर कोतवाल और बलखंडी नाका चौकी प्रभारी ने शहर के रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, होटल, लॉज और ढाबों में चेकिंग अभियान चलाया। साथ ही लोगों के सामान की तलाशी ली। शहर के लगभग अभी होटल और रेस्टोरेंट में नए वर्ष का जश्न मनाया गया। लोगों ने एक-दूसरे को नए वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

सीओ सिटी ने दी जानकारी

सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि नए वर्ष की पहली रात में नवयुवक अक्सर अति उत्साह में घटना-दुर्घटना को अंजाम दे देते हैं। इसी परिपेछ में आज बांदा नगर के सभी होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की चेकिंग की गई। इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियों के सामान की भी चेकिंग की गई, ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित होने पाए।

सीओ सिटी ने कहा कि हमने चेकिंग के दौरान इस पर भी ध्यान दिया कि लोग शराब पीकर वाहन न चलाएं। होटल और रेस्टोरेंट में कोई अश्लील डांस का कार्यक्रम न होने पाए। इसी की सजगता को लेकर यह अभियान चलाया गया है।